बेन स्टोक्स को नहीं रह गया है अपनी टीम के गेंदबाजों पर भरोसा, खुद रांची में की गेंदबाजी की जमकर प्रैक्टिस - क्रिकट्रैकर हिंदी

बेन स्टोक्स को नहीं रह गया है अपनी टीम के गेंदबाजों पर भरोसा, खुद रांची में की गेंदबाजी की जमकर प्रैक्टिस

अभी तक दोनों टीमों के बीच तीन टेस्ट खेले जा चुके हैं जिसमें भारत 2-1 से आगे है।

Ben Stokes (Pic Source-Twitter)
Ben Stokes (Pic Source-Twitter)

इस समय भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैच की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। अभी तक दोनों टीमों के बीच तीन टेस्ट खेले जा चुके हैं जिसमें भारत 2-1 से आगे है। इंग्लैंड की ओर से अभी तक टीम के खिलाड़ियों ने इस सीरीज में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है। बल्लेबाजों ने तो सीरीज में अपनी छाप छोड़ी है लेकिन गेंदबाज अच्छी गेंदबाजी करने में नाकाम रहे हैं।

अब इन दोनों टीमों के बीच चौथा टेस्ट मुकाबला रांची में 23 फरवरी से शुरू होगा। हालांकि रांची टेस्ट से पहले इंग्लैंड टीम के कप्तान बेन स्टोक्स को सुबह नेट्स में गेंदबाजी का अभ्यास करते हुए देखा गया। बता दें, घुटने की सर्जरी की वजह से बेन स्टोक्स काफी समय से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी नहीं कर रहे थे। हालांकि रिपोर्ट के मुताबिक रांची के JSCA स्टेडियम में गेंदबाजी सेशन में इंग्लिश कप्तान को 20 मिनट तक गेंदबाजी करते हुए देखा गया।

इंग्लिश टीम इस बात से काफी खुश होगी कि बेन स्टोक्स ने गेंदबाजी का भी अभ्यास शुरू कर दिया है। बता दें, डॉक्टर ने बेन स्टोक्स को उनके घुटने पर ज्यादा जोर न देने को कहा था और इसी वजह से इंग्लिश कप्तान काफी समय से गेंदबाजी नहीं कर रहे थे।

चौथे टेस्ट को इंग्लैंड टीम अपने नाम जरुर करना चाहेगी

अगर इंग्लैंड को इस सीरीज में बने रहना है तो उन्हें चौथे टेस्ट को जीतना बेहद जरूरी है। भारतीय टीम की बात की जाए तो विराट कोहली और केएल राहुल की अनुपलब्धता में टीम ने तीसरे टेस्ट में काफी अच्छा प्रदर्शन किया था और इंग्लैंड को 434 रनों से हराया था। इंग्लैंड तीसरे टेस्ट की अपनी दूसरी पारी में मात्र 122 रन पर ऑलआउट हो गया था।

अगर चौथे टेस्ट में बेन स्टोक्स गेंदबाजी करते हुए नजर आते हैं तो यह इंग्लैंड के लिए बहुत अच्छी बात होगी। इससे टीम को गेंदबाजी के लिए एक और विकल्प भी मिल जाएगा। भारतीय टीम की बात की जाए तो उनके सभी खिलाड़ी समय काफी अच्छे फॉर्म में है। चौथे टेस्ट में जसप्रीत बुमराह को आराम दिया जा सकता है। अब देखना यह है कि इन दोनों में कौनसी टीम चौथे टेस्ट को अपने नाम करती है? रांची में स्पिनर्स को काफी मदद मिलती है और दोनों टीम के पास काफी अच्छे स्पिनर्स मौजूद हैं।

close whatsapp
5 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी जिन्होंने डेब्यू IPL मैच में ठोकी हाफ सेंचुरी IPL 2024: इन 11 विदेशी खिलाड़ियों ने लिए करोड़ों रुपये लेकिन हुए फ्लॉप IPL 2024: आईपीएल के 19वें और 20वें ओवर में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले 5 खिलाड़ी आईपीएल इतिहास के 5 सबसे तेज गेंदबाज आईपीएल 2024 में सभी 10 टीमों के हेड कोच कौन हैं? चिन्नास्वामी में RCB के खिलाफ किस टीम ने जीते हैं सबसे ज्यादा मैच IPL 2024: RCB के 3 पूर्व खिलाड़ी जो SRH में मचा रहे तबाही 4 खिलाड़ी जिन्होंने खेले हैं 500 से ज्यादा टी20 मैच MS Dhoni: बतौर CSK कप्तान धोनी के लाजवाब रिकार्ड IPL 2024 शुरू होने से पहले किन टीमों के कप्तान बदले गए