बेन स्टोक्स और जॉनी बेयरस्टो के साथ फैन ने की बदतमीजी, दोनों को कहा 'मोटा', मिला करारा जवाब - क्रिकट्रैकर हिंदी

बेन स्टोक्स और जॉनी बेयरस्टो के साथ फैन ने की बदतमीजी, दोनों को कहा ‘मोटा’, मिला करारा जवाब

बेन स्टोक्स और जॉनी बेयरस्टो ने SCG में इंग्लैंड की वापसी करवाई।

Ben Stokes and Jonny Bairstow. (Photo Source: Twitter)
Ben Stokes and Jonny Bairstow. (Photo Source: Twitter)

मौजूदा एशेज सीरीज में इंग्लैंड के लिए अब तक याद करने लायक कुछ नहीं रहा है। पहले तीन मैचों में अपमानजनक हार का सामना करने के बाद, इंग्लैंड की टीम के पास शेष मुकाबलों में अपना सम्मान बचाने के अलावा कुछ भी नहीं था। खेले जा रहे चौथे टेस्ट में भी मेहमान टीम को कठिन समय का सामना करना पड़ा, जहां बेन स्टोक्स और जॉनी बेयरस्टो की बड़ी परियों के दमपर वो कुछ हद तक वापसी करने में सफल रहे।

विशेष रूप से, ऑस्ट्रेलिया पहले बल्लेबाजी करते हुए 416/8 पर घोषित होने के बाद इंग्लैंड 36 रन पर चार विकेट गंवा चूका था। जहां मेहमान टीम हर तरह की परेशानी में दिखे, वहीं स्टोक्स और बेयरस्टो ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में बल्लेबाजी की प्रदर्शनी लगाई। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 128 रन जोड़कर टीम को मुश्किल स्थिति से बाहर निकालने की कोशिश की।

जहां SCG में कई दर्शकों ने दोनों की सराहना की, वहीं कुछ फैंस ने उनके खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की। जिसके बाद बेयरस्टो और स्टोक्स को भड़कते हुए देखा गया। ये घटना उस समय हुई जब स्टोक्स और बेयरस्टो तीसरे दिन शानदार साझेदारी करने के बाद ड्रेसिंग रूम की ओर जा रहे थे। तभी एक फैन ने कहा, “स्टोक्स, तुम मोटे हो। अपना जम्पर उतारो, बेयरस्टो, कुछ वजन कम करो।”

इस दौरान जब स्टोक्स की बॉडी शेमिंग हुई तो उन्होने शुरुआत में कुछ नहीं बोला और लेकिन जब उनके साथी बेयरस्टो को निशाना बनाया गया तो उन्होंने अपना सब्र खो दिया और उस फैन को करारा जवाब देते हुए कहा, ठीक है। घूमो और चले जाओ।

यहां देखिए स्टोक्स और बेयरस्टो का वह वीडियो

खास बात ये रही कि जिस वक्त यह घटना घटित हुई उस वक्त टीम डायरेक्टर एश्ले जाइल्स भी वहां पर मौजूद थे। हालांकि उन्होंने इस विवाद में हस्तक्षेप नहीं किया, लेकिन उन्होंने बेयरस्टो को उनके जवाब के लिए पीठ थपथपाई। वहीं, इस पूरे घटनाक्रम के दौरान स्टोक्स गुस्से से उस फैन की तरफ देखते रहे।

वहीं अगर टेस्ट मैच की बात करें तो फिलहाल तीन दिन का खेल खत्म हो चूका है और इंग्लैंड अभी भी ऑस्ट्रेलिया ने 158 रन पीछे है। तीसरे दिन इंग्लैंड की तरफ से जॉनी बेयरस्टो ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए शतक जड़ा।