ऑस्ट्रेलिया की बढ़ेंगी मुश्किलें, धमाकेदार खिलाड़ी 'बेन स्टोक्स' ने की इंग्लैंड में वापसी - क्रिकट्रैकर हिंदी

ऑस्ट्रेलिया की बढ़ेंगी मुश्किलें, धमाकेदार खिलाड़ी ‘बेन स्टोक्स’ ने की इंग्लैंड में वापसी

Ben Stokes
Ben Stokes of Canterbury during the Ford Trophy match. (Photo by Phil Walter/Getty Images)

साल 2018 में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच वनडे सीरीज की शुरुआत हो रही है. वनडे मैच मेलबर्न के ग्राउंड में खेला जाना है इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच पांच वनडे मैच का मुकाबला होगा. जिसमें इंग्लैंड टीम में धमाकेदार खिलाड़ी बेन स्टोक्स के साथ एलेक्स हेल्स को टीम में शामिल किया गया है. खिलाड़ी बेन स्टोक्स और एलेक्स हेल्स ब्रिस्टल मामले से भी घिरे हुए हैं.

बेन और एलेक्स को इंग्लैंड की 16 सदस्यीय टीम में जगह मिली है. लेकिन दोनों ब्रिस्टल मामले की निपटारे के बाद ही मैदान पर उतर पाएंगे. इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने स्पष्ट किया है की बेन स्टोक्स और एलेक्स हेल्स को टीम में जगह दी गई है लेकिन सितंबर में हुई ब्रिस्टल घटना की कार्यवाही पूरी होने के बाद ही मैदान में उतरने की संभावना जताई जा रही है. वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने बताया है टीम के चयन के लिए हेल्स की मौजूदगी पर हामी भरी गई है क्योंकि पुलिस ने स्पष्ट किया था कि हेल्स पर किसी तरह का कोई जुर्माना या आरोप नहीं लगेगा. जिसके बाद ही टीम में उन्हें शामिल किया गया है. वही एक-दो दिनों के अंदर स्टोक्स पर भी आरोप और जुर्माने की स्थिति स्पष्ट हो जाएगी जिसके बाद उनके टीम में बने रहने या ना रहने की स्थिति को भी स्पष्ट किया जाएगा.

इंग्लैंड की टीम: इयोन मोर्गन(कैप्टन), मोइन अली, जॉनी बेयरस्टोजैक बॉल, सैम बिलिंग्स, जोस बटलर, टॉम कुरान, एलेक्स हेल्स, लियाम प्लंकेट, आदिल राशिद, जोए रूट, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, डेविड विले, क्रिस वोक्स, और मार्क वुड.

ब्रिस्टल घटना: बेन स्टोक्स को सितंबर में ब्रिस्टल पुलिस ने सुबह सुबह गिरफ्तार कर लिया था और सूत्र बता रहे थे कि किसी व्यक्ति के साथ मारपीट के आरोप में उन्हें गिरफ्तार किया गया है और घटना के दौरान ब्रिस्टल में हेल्स भी स्टोक्स के साथ थे जिसके बाद पुलिस ने भी उन्हें पूछताछ के लिए थाने बुलाया था.