मिलिए आईपीएल 11 के टॉप 11 खिलाड़ियों से - क्रिकट्रैकर हिंदी

मिलिए आईपीएल 11 के टॉप 11 खिलाड़ियों से

IPL Latest Trophy
IPL Latest Trophy (Photo Source: Twitter)

ताबड़तोड़ क्रिकेट आईपीएल 11 के लिये खिलाड़ियों का चयन हो चुका है। बस लोगों को इंतजार इंतजार है खेल शुरू होने का. इस बार टीम कुछ अलग ही नजर में दिखेगी. किसी टीम ने पुराने खिलाड़ियों पर भरोसा किया है. तो किसी ने युवा खिलाड़ियों पर भरोसा जताया है. हम बात के 8 टीमों के टॉप 11 खिलाड़ियों की तो कई ऐसे खिलाड़ी है, जो वर्षों से क्रिकेट खेल रहे हैं. वहीं कई ऐसे खिलाड़ी है जो कम दिनों में ही अच्छी पहचान बना ली है. और उन्हें पुराने खिलाड़ियों से बहुत ज्यादा पैसे मिले हैं. चैन्नई सुपर किंग्स के महेन्द्र सिंह धौनी, सुरेश रैना पर ज्यादा भरोसा जताया है. धौनी ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रहते टीम को नयी बुलंदियों पर पहुंचाया है. वहीं उन्होंने आइपीएल में कई बार अपनी टीम को जीत दिलायी है. वहीं सुरेश रैना ने अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभायी है.

1.विराट कोहली-मध्यमक्रम: रॉयल चैलेंजर्स ने विराट कोहली पर ही अपना भरोसा कायम रखा है. और उन्हें सबसे ज्यादा 17 करोड़ देकर अपने पास ही रखा है.

2.रोहित शर्मा ओपनर: मुंबई इंडियंस ने अपने कप्तान रोहित शर्मा पर भरोसा बरकरार रखा. और 15 करोड़ देकर अपने पास रखा. लेकिन सबसे ज्यादा फायदा ऋषभ पंत हो हुआ है.

3.ऋषभ पंत- मध्यमक्रम: दिल्ली डेयर डेविल्स ने 15 करोड़ में ऋशभ को खरीदा है. उन्हें वर्तमान के प्रदर्षन का फायदा मिला है.

4.महेन्द्र सिंह धौनी- मध्यमक्रम: भारतीय टीम के मध्यम क्रम के बल्लेबाज जो अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी की वजह से जाने जाते है. और इन्होने चेन्नई सुपर किंग्स को दो बार चैंपियन बना चुके है. और यही वजह है की इन्हे 15 करोड़ में रिटेन किया गया है.

5.सुनील नारायण- गेंदबाजी: अब बात कोलकाता नाइटराइडर्स करे तो कोलकाता को विदेषी खिलाड़ियों पर ज्यादा भरोसा है. वेस्ट इंडीज के स्पीनर सुनील नारायण पर 12.50 करोड़ रूपये खर्च किया है. जबकि टीम के कप्तान रहे गौतम गंभीर को उनसे काफी कम पैसे में खरीदा गया.

6.स्टीव स्मिथ- मध्यमक्रम: खिलाड़ियों पर सबसे कम खर्च राजस्थान रॉयल्स ने किया. स्टीव स्मिथ को 12.50 करोड़ खर्च किया है.

7.बेन स्टोक्स- गेंदबाजी, और बल्लेबाजी: राजस्थान रॉयल्स ने बेन स्टोक्स को 12.50 करोड़ तो किसी भी खिलाड़ी पर ज्यादा पैसे नहीं खर्च किया है.

8.एबी डिबिलियर्स- मध्यमक्रम: एबी डिबिलियर्स जैसे दिग्गज खिलाड़ी को दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी डिबिलियर्स को 11 करोड़ देकर खरीदा गया.

9.मनीष पाण्डेय- मध्यमक्रम: इस बार मनीश पाण्डेय को खरीदने के लिये 11 करोड़ रूपये खर्च करने पड़े.

10.सुरेश रैना – मध्यमक्रम: रैना एक बल्लेबाज के साथ साथ ऑफ़ स्पिन गेंदबाज भी है. साल 2008 से चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते आ रहे है. और   भी रैना को मोटी रकम देकर खरीदा गया है रैना को 11 करोड़ में रिटेन किया गया है.

11.भूवनेश्वर कुमार गेंदबाज: तेज गेंदबाज भूवनेश्वर कुमार को भी काफी फायदा हुआ है. आईपीएल 10 के हीरो रहे भूवनेश्वर को अपने पाले में लाने के लिये सनराजर्स को 8.50 करोड़ रूपये खर्च करना पड़ा.