in ,

वेंकटेश प्रसाद बन सकते है किंग्स इलेवन पंजाब के नयें गेंदबाजी कोच

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम इस समय वेंकटेश प्रसाद के सम्पर्क में है जिसके बाद ऐसे कयास लगायें जा रहे है कि वे इस टीम के

venkatesh prasad (photo source: twitter)
venkatesh prasad (photo source: twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग 2018 की तैयारीं अब सभी टीमों ने शुरू कर दी है, जिसमे फ्रेंचाइजी अपनी टीमों के कप्तान से लेकर सपोर्ट स्टाफ की भी नियुक्ति कर रहा है जिसमे सभी टीम अपने साथ मैनजमेंट में बड़े नाम शामिल करने की कोशिश में लगी हुई है और इसी कारण कई पूर्व और महान खिलाड़ी इस लीग का हिस्सा बनाते हुए सभी को दिखाई देते है, जिसमे अब ऐसी खबरे आ रही है कि भारतीय टीम के ओउर्व खिलाड़ी वेंकटेश प्रसाद भी आईपीएल के इस सीजन में जिम्मेदारी सँभालते हुए दिख सकते है.

गेंदबाजी कोच बन सकते है

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम इस समय वेंकटेश प्रसाद के सम्पर्क में है जिसके बाद ऐसे कयास लगायें जा रहे है कि वे इस टीम के नयें गेंदबाजी कोच बन सकते है. प्रसाद ने कुछ दिन पहले ही भारतीय जूनियर चयनकर्ता कमेटी से इस्तीफा दे दिया था जिसका कारण अभी तक किसी को भी पता नहीं चला है लेकिन पंजाब के गेंदबाजी कोच बनने की रेस में वे इस समय सबसे आगे बताएं जा रहे है.

चयनकर्ता का पद छोड़ा

बीसीसीआई इस समय वेंकटेश प्रसाद की जगह पर जूनियर चयनकर्ता के लिए कुछ नामों पर विचार कर रही है, लेकिन सभी को इस बात से काफी अचम्भा हुआ कि प्रसाद ने ऐसा निर्णय क्यों लिया जिसके पीछे यदि पता किया जाएँ तो बीसीसीआई में लागु हुईं लोढ़ा कमेटी में कोई व्यक्ति एकसाथ दो जगह पर महत्वपूर्ण पद क्रिकेट संघ में नहीं संभाल सकता है.

इसलिए वेंकटेश ने लिया निर्णय

लोढ़ा नियम के कारण वेंकटेश प्रसाद एक साथ दो जगह पर पद नहीं संभाल सकते थे और इसीलिए उन्हें चयनकर्ता का पद छोड़ना पड़ा क्योंकी यदि वे ऐसा नहीं करते हुए तो ये लाभ के पद में आ जाता ऐसा ही कुछ राहुल द्रविड़ के साथ भी हुआ था जब उन्हें दिल्ली डेयरडेविल्स टीम के लिए मेंटर का पडा छोड़ना पड़ा था क्योंकी वे भारतीय जूनियर टीम के मुख्य कोच का पद संभाल रहे थे.

Dinesh Karthik of India. (Photo by Harry Trump – IDI/IDI via Getty Images)

दिनेश कार्तिक को केकेआर का कप्तान बनाएं जाने के बाद फैन्स ने इस तरह ट्विटर पर व्यक्त की अपनी प्रतिक्रिया

Virat Kohli

26 साल बाद मिली जीत के बाद विराट ने बनवाया ऐसा टैटू