क्या विराट कोहली में वो पुरानी अकड़ फिर से लौट रही है? जानिए क्या है माजरा - क्रिकट्रैकर हिंदी

क्या विराट कोहली में वो पुरानी अकड़ फिर से लौट रही है? जानिए क्या है माजरा

विराट कोहली पहले शाकाहारी नहीं, बल्कि मांसाहारी थे।

Virat Kohli (Image Source: Instagram Screengrab)
Virat Kohli (Image Source: Instagram Screengrab)

भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली यकीनन दुनिया के सबसे फिट क्रिकेटर है, और टीम इंडिया में फिटनेस को लेकर क्रांति लेकर आने का श्रेय उन्ही को जाता है। वह प्रतिस्पर्धी स्तर पर अपनी फिटनेस को बनाए रखने में कोई कसर नहीं छोड़ते हैं, और शाकाहारी होने के बावजूद उनकी टोंड बॉडी कइयों के लिए प्रेरणा का स्त्रोत है।

कोहली झपकते ही खेल को पलटने में सक्षम है, जिसका श्रेय उनकी शानदार फिटनेस को जाता है। वह वर्तमान में ब्रेक पर हैं, उन्हें जारी न्यूजीलैंड दौरे से आराम दिया गया है। पूर्व भारतीय कप्तान हाल ही में अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा और बेटी वामिका के साथ नैनीताल, उत्तराखंड से छुट्टियां मनाकर लौटे हैं। छुट्टियां मनाकर लौटते ही कोहली ने जिम में पसीना बहाना शुरू कर दिया है, और उन्होंने अपने इंटेंस जिम सेशन का एक वीडियो इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर सोशल मीडिया पर तूफान ला दिया है।

यहां देखिए इंटेंस जिम सेशन का वीडियो –

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Virat Kohli (@virat.kohli)

इस वीडियो में विराट कोहली को ट्रेडमिल पर दौड़ते हुए और कंधे की एक्सरसाइज करते हुए देखा जा सकता है। वह इस क्लिप के अंत में टी-शर्ट के बिना भी नजर आ रहे हैं, जहां उनकी बेहतरीन फिट काया देख सभी फैंस एक बार फिर उनकी फिटनेस के दीवाने हो गए हैं, और वे कमेंट बॉक्स में अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं व्यक्त कर रहे हैं।

एक स्ट्रेंथ और कंडीशनिंग कोच इमरान सरफराज ने उनके पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि बहुत से लोग तर्क देते हैं कि आप मांस का सेवन किए बिना इस तरह की बॉडी नहीं बना सकते, लेकिन कोहली ने इस मिथक को गलत साबित कर दिया है। विराट ने तुरंत सरफराज को रिप्लाई में लिखा यह दुनिया का सबसे बड़ा मिथक है।

आपको बता दें, दाएं-हाथ के यह दिग्गज बल्लेबाज पहले से शाकाहारी नहीं थे, बल्कि वह अच्छे स्वास्थ्य और बेहतरीन फिटनेस के लिए कुछ साल पहले शाकाहारी बने हैं, वरना वह पहले वह मांसाहारी थे। उनकी इस फिटनेस में उनकी स्ट्रिक्ट डाइट और कसरत अहम भूमिका निभाती हैं, जो उनके खेल को और मजबूती प्रदान करती है।