कोहली की वनडे कप्तानी छिन जाने पर ब्रैड हॉग भारतीय ड्रेसिंग रूम के लिए हुए चिंतित - क्रिकट्रैकर हिंदी

कोहली की वनडे कप्तानी छिन जाने पर ब्रैड हॉग भारतीय ड्रेसिंग रूम के लिए हुए चिंतित

हॉग का मानना है कि अब विराट कोहली अपनी बल्लेबाजी पर अधिक ध्यान दे पाएंगे।

Brad Hogg
Brad Hogg. (Photo Source: Instagram)

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ब्रैड हॉग ने विराट कोहली को टीम इंडिया के एकदिवसीय कप्तान के पद से हटाने के कदम का स्वागत किया। रोहित शर्मा को 50 ओवरों के प्रारूप में भी टीम इंडिया का कप्तान नियुक्त किया गया है। टी-20 विश्व कप के 2021 संस्करण से पहले 33 वर्षीय कोहली ने टी20I कप्तानी छोड़ने का निर्णय लिया।

हॉग ने कहा कि वनडे कप्तान का पद नहीं होने से विराट कोहली के साथ-साथ भारतीय टीम के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है। इस पूर्व खब्बू स्पिनर का मानना है कि टेस्ट और लिमिटेड ओवर्स प्रारूप के लिए अलग कप्तान होने से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के दो दिग्गजों के ऊपर से बहुत बड़ा बोझ भी कम हो जाएगा।

कप्तानी हटने से काफी दबाव कम हो जाता है: हॉग

हॉग का यह भी कहना है कि कप्तान नहीं होने से कोहली अब अपनी बल्लेबाजी पर अधिक ध्यान दे पाएंगे, ताकि उनके शतकों का सूखा भी जल्द खत्म हो जाए। हॉग ने कहा, “मुझे लगता है कि यह एक अच्छा कदम है। कोहली को बस इसे अपनाना चाहिए और टेस्ट टीम की कप्तानी पर ध्यान देना चाहिए। इससे आपके पास रोहित शर्मा होंगे जो केवल लिमिटेड ओवर्स टीम पर ध्यान केंद्रित करेंगे, जबकि विराट कोहली टेस्ट टीम पर ध्यान देंगे।”

हालांकि, बीसीसीआई ने दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए वनडे टीम का ऐलान नहीं किया है, लेकिन यह निश्चित है कि रोहित शर्मा इस टीम की बागडोर संभालेंगे। हॉग ने अपने वीडियो में यह भी कहा कि उन्हें डर है कि कहीं यह अलग-अलग कप्तान की स्थिति ड्रेसिंग रूम में दिक्क्तें पैदा न करे। हॉग ने कहा, “मुझे ऐसा लगता है यह एक तरह से खुशकिस्मती है। मुझे उम्मीद है कि जब वे अपने अगले दौरे पर जाएंगे, तो इन दो विशेष खिलाड़ियों के बीच इस छोटे से मामूली विभाजन से ड्रेसिंग रूम में कोई तनाव नहीं होगा।”