ब्रायन लारा ने टेस्ट में उनके 400 रनों के वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ने को लेकर दो भारतीय खिलाड़ियों का किया समर्थन - क्रिकट्रैकर हिंदी

ब्रायन लारा ने टेस्ट में उनके 400 रनों के वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ने को लेकर दो भारतीय खिलाड़ियों का किया समर्थन

ब्रायन लारा ने 12 अप्रैल 2004 को एंटीगुआ में इंग्लैंड के खिलाफ 400 रनों की नाबाद रिकॉर्ड ब्रेकिंग पारी खेली थी।

Yashasvi Jaiswal (Photo Source: X/Twitter)
Yashasvi Jaiswal (Photo Source: X/Twitter)

वेस्ट इंडीज के पूर्व बल्लेबाज ब्रायन लारा का मानना है कि उनके टेस्ट में 400 रनों के व्यक्तिगत वर्ल्ड रिकॉर्ड स्कोर को भारतीय टीम के युवा खिलाड़ी यशस्वी जायसवाल या शुभमन गिल तोड़ सकते हैं। बता दें, ब्रायन लारा ने 12 अप्रैल 2004 को एंटीगुआ में इंग्लैंड के खिलाफ 400 रनों की नाबाद रिकॉर्ड ब्रेकिंग पारी खेली थी।

उन्होंने अपनी इस पारी के दौरान मैथ्यू हेडन के जिंबाब्वे के खिलाफ 380 रनों के रिकॉर्ड स्कोर को तोड़ा था। ब्रायन लारा को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में गिना जाता है। यही नहीं ब्रायन लारा ने यह भी कहा कि पहले उनके इस 400 रनों के रिकॉर्ड को सनत जयसूर्या, क्रिस गेल और वीरेंद्र सहवाग ने भी कड़ी चुनौती दी है लेकिन कोई भी से तोड़ नहीं पाया।

पूर्व वेस्ट इंडीज बल्लेबाज ने द डेली मेल को बताया कि, ‘मेरे समय भी ऐसे कुछ खिलाड़ी थे जिन्होंने मुझे चैलेंज दिया और 300 रनों के आंकड़े को पार किया। वीरेंद्र सहवाग, क्रिस गेल, सनत जयसूर्या और इंजमाम-उल-हक सभी ने 300 रनों का आंकड़ा पार किया।

हालांकि आज के समय में ऐसे कई खिलाड़ी है जो आक्रामक क्रिकेट खेल रहे हैं। खासतौर पर इंग्लैंड टीम में हैरी ब्रूक और Zak Crawley। भारतीय टीम में शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल। अगर उन्हें सही परिस्थिति मिली तो यह दोनों ही खिलाड़ी इस रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं।’

यशस्वी जायसवाल का प्रदर्शन टेस्ट में रहा है काफी अच्छा

बता दें, यशस्वी जायसवाल ने टेस्ट में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने अभी तक टेस्ट क्रिकेट में 16 पारी में 68 के ऊपर के औसत से 1028 रन बनाए हैं। यही नहीं इंग्लैंड के खिलाफ युवा खिलाड़ी ने इसी साल दो दोहरे शतक जड़े थे। बहुत ही कम समय में यशस्वी ने टेस्ट क्रिकेट में अपनी छाप छोड़ी है और कई क्रिकेट फैंस को अपनी बल्लेबाजी का दीवाना बना दिया है।

शुभमन गिल की बात की जाए तो उनका प्रदर्शन भी टेस्ट प्रारूप में धमाकेदार रहा है। गिल ने 25 मैच में अभी तक 35 के ऊपर के औसत से 1492 रन बनाए हैं जिसमें चार शतक और छह अर्धशतक मौजूद है। इन दोनों ही खिलाड़ियों को आगामी समय में टेस्ट क्रिकेट में और भी अच्छा प्रदर्शन करते हुए देखा जा सकता है।

close whatsapp
5 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी जिन्होंने डेब्यू IPL मैच में ठोकी हाफ सेंचुरी IPL 2024: इन 11 विदेशी खिलाड़ियों ने लिए करोड़ों रुपये लेकिन हुए फ्लॉप IPL 2024: आईपीएल के 19वें और 20वें ओवर में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले 5 खिलाड़ी आईपीएल इतिहास के 5 सबसे तेज गेंदबाज आईपीएल 2024 में सभी 10 टीमों के हेड कोच कौन हैं? चिन्नास्वामी में RCB के खिलाफ किस टीम ने जीते हैं सबसे ज्यादा मैच IPL 2024: RCB के 3 पूर्व खिलाड़ी जो SRH में मचा रहे तबाही 4 खिलाड़ी जिन्होंने खेले हैं 500 से ज्यादा टी20 मैच MS Dhoni: बतौर CSK कप्तान धोनी के लाजवाब रिकार्ड IPL 2024 शुरू होने से पहले किन टीमों के कप्तान बदले गए