साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी भी हो गए जसप्रीत बुमराह के कायल - क्रिकट्रैकर हिंदी

साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी भी हो गए जसप्रीत बुमराह के कायल

साउथ अफ्रीका के पूर्व गेंदबाज एरिक सिमोन्स ने की बुमराह की तारीफ।

Jasprit Bumrah. (Photo by Adam Davy/PA Images via Getty Images)
Jasprit Bumrah. (Photo by Adam Davy/PA Images via Getty Images)

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने टीम इंडिया के कई दिग्गजों को पछाड़ कर बहुत जल्द ही तेज गेंदबाजी की कमान अपने हाथ में ले ली थी, रफ्तार के इस जादूगर ने हर विदेशी धरती पर अपने नाम की धाक जमाई है। वेस्टइंडीज, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और अफ्रीका में बुमराह ने अपनी गेंद से जमकर बम-बारी की है, जिसके देखते हुए अब अफ्रीका का एक पूर्व खिलाड़ी भी इस गेंदबाज का फैन बन गया है और लगातार तारीफ पर तारीफ कर रहा है।

जसप्रीत बुमराह को बेस्ट मानते हैं साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी

बुमराह ने कम समय में अपनी रफ्तार का लोहा मनवाया है, हर विदेशी धरती पर इस गेंदबाज की गेंदों ने कहर बरपा रहा है। अपने करियर की शुरूआत में अजीब एक्शन को लेकर बुमराह की कई लोगों ने आलोचना की थी, लेकिन अब वो ही लोग इस गेंदबाज के फैन हैं। वहीं साल 2021 में इंग्लैंड दौरे के दौरान जसप्रीत ने अपनी गेंद के साथ-साथ विरोधी टीम को बल्ले से भी जवाब दिया था। जिसके बाद इस गेंदबाज का सम्मान लोगों की नजरों में और भी बढ़ गया था।

*साउथ अफ्रीका के पूर्व गेंदबाज एरिक सिमोन्स ने की बुमराह की तारीफ।
*जसप्रीत बुमराह काफी ज्यादा ही चतुर गेंदबाज हैं- एरिक सिमोन्स ।
*बुमराह अब तेज गेंदबाजी को संभालने वाले लीडर बन गए हैं- एरिक।
*एरिक के अनुसार नाजुक समय में बुमराह कमाल का प्रदर्शन करते हैं।

IPL ने इस गेंदबाज के लिए सब कुछ बदल दिया

IPL ने कई देशी और विदेशी खिलाड़ियों के जीवन को पलटने में मदद की है, इस लिस्ट में बूम-बूम बुमराह का नाम भी शामिल है। मुंबई की टीम से लीग में डेब्यू करने वाले इस गेंदबाज ने ऐसा कमाल किया कि, उन्हें सीधे टीम इंडिया का टिकट मिल गया। जिसके बाद इस गेंदबाज ने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा और लगातार टीम इंडिया के लिए हर फॉर्मेट में डेब्यू करता चला गया। समय के साथ बुमराह सबसे सीनियर गेंदबाज बन गए हैं, साथ ही मुंबई ने एक बार फिर से इस गेंदबाज को रिटेन कर लिया है।