पाकिस्तानी बिजनेसमैन ने किया PCB अध्यक्ष से वादा टी-20 वर्ल्ड कप में भारत को मात देने पर दूंगा ब्लैंक चेक - क्रिकट्रैकर हिंदी

पाकिस्तानी बिजनेसमैन ने किया PCB अध्यक्ष से वादा टी-20 वर्ल्ड कप में भारत को मात देने पर दूंगा ब्लैंक चेक

भारत और पाकिस्तान के बीच 24 अक्टूबर को खेला जाएगा यह मुकाबला।

Ramiz Raja. (Photo Source: Twitter)
Ramiz Raja. (Photo Source: Twitter)

आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप को शुरू होने में अब अधिक समय नहीं बचा है और इसी कारण क्रिकेट जगत में इस समय सभी इसके शुरू होने का काफी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इस वर्ल्ड कप में जिस मैच पर करोड़ो क्रिकेट फैंस की नजरें रहने वाली हैं वह भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला मुकाबला जो 24 अक्टूबर को खेला जाएगा।

इन दोनों ही टीमों की भिड़ंत पिछले कई सालों से आईसीसी इवेंट या फिर एशिया कप के मैचों में देखने को मिलती है। इस मैच में फैंस के उत्साह का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि जिस वक्त टिकटों की बिक्री शुरू हुई उसके कुछ घंटों में सभी टिकट पूरी तरह से बिक चुके थे। हालांकि अधिकतर विशेषज्ञों का इस मैच को लेकर मानना है कि भारतीय टीम का पाकिस्तान के मुकाबले अधिक पलड़ा भारी रहने वाला है।

भारत का अभी तक आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप और टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ एकतरफा रिकॉर्ड देखने को मिला है। जब भी इन दोनों ही टीमों का आमना-सामना वर्ल्ड कप में हुआ तो आखिर में भारतीय टीम को ही जीत हासिल हुई। टी-20 वर्ल्ड कप में अभी तक भारत और पाकिस्तान के बीच 5 मैच खेले जा चुके हैं, जिसमें सभी में भारतीय टीम को जीत मिली है।

वहीं इसी बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के हाल में ही नए अध्यक्ष बने पूर्व खिलाड़ी रमीज राजा ने अपने एक बयान में खुलासा करते हुए बताया कि पाकिस्तान टीम द्वारा भारत को हराने पर एक इन्वेस्टर ने पीसीबी को ब्‍लैंक चेक देने का वादा किया है। इस टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की टीम बाबर आजम की कप्तानी में खेलने उतर रही है।

क्रिकेट पाकिस्तान की रिपोर्ट के अनुसार पीसीबी अध्यक्ष रमीज राजा इंटर-प्रोविंशियल कोऑर्डिनेशन (आईपीसी) पर सीनेट स्टेंडिंग कमेटी के साथ मीटिंग के दौरान कहा कि, एक इन्वेस्टर ने पीसीबी को ब्लैंक चेक देने का वादा किया है यदि पाकिस्तान की टीम भारत को आगामी आीसीसी टी-20 वर्ल्ड कप में मात दे देगी।

मैं पाकिस्तान क्रिकेट को मजबूत करने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध हूं

इस मीटिंग के दौरान रमीज राजा ने यह भी कहा कि वह पाकिस्तान क्रिकेट को वह आर्थिक तौर पर मजबूत करने के लिए हरसंभव प्रयास कर रहे हैं। यदि पाकिस्तान इस मामले में आने वाले समय में मजबूत हो जाती है, तो कोई भी टीम भविष्य में दौरा रद्द करने का विचार नहीं करेगी। रमीज राजा ने अपने बयान में कहा कि PCB इस समय 50 फीसदी आईसीसी की फंडिंग पर चलती है जबकि आईसीसी को भारत से 90 फीसदी फंडिंग मिलती है। मुझे डर है कि भारत आने वाले समय में आईसीसी को अपनी फंडिंग देने से रोक सकता है, जिससे पीसीबी का काफी बड़ा नुकसान होगा।