क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अध्यक्ष ने माना टिम पेन को 3 साल पहले कप्तानी से नहीं हटाना सबसे बड़ी गलती - क्रिकट्रैकर हिंदी

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अध्यक्ष ने माना टिम पेन को 3 साल पहले कप्तानी से नहीं हटाना सबसे बड़ी गलती

'सेक्सटिंग' स्कैंडल के बाद टिम पेन ने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान का पद छोड़ दिया था।

Tim Paine Australia
Tim Paine. (Photo by PATRICK HAMILTON/AFP via Getty Images)

अश्लील मैसेज के मामले में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के चेयरमैन रिचर्ड फ्रायडेनस्टीन ने कहा है कि टिम पेन से ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम की कप्तानी न लेना गलत फैसला था। पेन ने 2017 में एक महिला साथी को अश्लील मैसेज भेजे थे और इस मामले में शुरुआती जांच भी हुई थी। इसके बाद भी पेन को ऑस्ट्रेलिया का कप्तान रहने दिया गया।

अब 2021 में इस मामले का खुलासा होने के बाद उनसे कप्तानी छीनी गई है और आगे कार्रवाई की जा रही है। विशेष रूप से, इस मामले की सूचना क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को तीन साल पहले दी गई थी, लेकिन अधिकारियों ने कथित तौर पर इस मामले को तोड़ने की कोशिश की थी क्योंकि ऑस्ट्रेलियाई टीम 2018 में बॉल टेम्परिंग के विवाद से पहले से ही जूझ रही थी।

फ्रायडेनस्टीन ने टिम पेन विवाद को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है

फॉक्स स्पोर्ट्स से बातचीत करते हुए फ्रायडेनस्टीन ने कहा है कि, “मैं 2018 के फैसले के बारे में बात नहीं कर सकता हूं। मैं वहां नहीं था, लेकिन मैं आज के तथ्यों के आधार पर कह रहा हूं कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को यह फैसला नहीं लेना चाहिए था। मैं यह स्वीकार करता हूं कि उस फैसले की वजह से गलत संदेश गया कि ऐसा व्यवहार स्वीकार्य है और ऐसा करने पर ज्यादा नुकसान नहीं होगा। ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेट कप्तान का रोल उच्च स्तर का होना चाहिए।”

इस बीच पेन ने मीडिया को संबोधित करते हुए इस मामले पर बेहद दुख व्यक्त किया और यहां तक कहा ​​कि वह इस सब के बाद टूट गए हैं। हालांकि, इस स्कैंडल में फंसने के बावजूद उन्होंने माफ करने के लिए अपनी पत्नी और परिवार को धन्यवाद दिया।

अपना बयान पढ़ते हुए पेन ने कहा है कि, “मैं ऑस्ट्रेलियाई पुरुष टेस्ट टीम के कप्तान के रूप में अपने इस पद को छोड़ने की घोषणा कर रहा हूं। यह एक अविश्वसनीय रूप से कठिन निर्णय है, लेकिन मेरे लिए, मेरे परिवार और क्रिकेट के लिए सही है।”