in

पोर्ट एलिजाबेथ में क्या विराट की सेना इतिहास बदल देंगी

पांचवें वनडे मैच के लिए भारतीय टीम पोर्ट एलिजाबेथ पहुंच चुकी है

(Photo Source: Twitter)
india south africa toss (Photo Source: Twitter)

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 6 वनडे मैचों की सीरीज में 4 वनडे मैच खत्म हो चुका है जिसमें भारत में तीन मैच जीतकर सीरीज पर 3-1 से बढ़त बना लिया है. और दक्षिण अफ्रीका के साथ चौथे वनडे मैच में भारत को करारी हार का सामना करना पड़ा. वही अब पांचवें वनडे मैच के लिए भारतीय टीम पोर्ट एलिजाबेथ पहुंच चुकी है और 13 फरवरी को भारतीय टीम एलिजाबेथ के सेंट जॉर्ज पार्क में दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगी.

भारत के लिए पांचवा वनडे मैच काफी अहम है क्योंकि इस मैच को जीत कर भारत सीरीज अपने नाम करने की जी तोड़ कोशिश करेगा. लेकिन टीम इंडिया के लिए पोर्ट एलिजाबेथ का इतिहास काफी खराब रहा है. क्योंकि भारत पिछले 25 सालों से यहां के मैदान पर एक भी मैच नहीं जीत पाई है. यहा तक की इस मैदान पर भारतीय टीम को सबसे कमजोर माने जाने वाली केन्या टीम ने भी पटकनी दे दी है.

वही पिछले कुछ मैचों की बात की जाए तो दक्षिण अफ्रीका के साथ भारत इस मैदान पर अब तक चार मैच खेल चुका है. लेकिन चारों मैचों में दक्षिण अफ्रीका ने भारत को हराया है. और इस मैदान पर भारत के रिकॉर्ड को देखा जाए तो भारत का रिकॉर्ड बहुत ही खराब है. क्योंकि साल 2001 में केन्या जैसी टीम ने भारत को यहां के मैदान पर 70 रनों से करारी हार दी थी.

लेकिन भारतीय कप्तान और उनकी ब्रिगेड के लिए ये पांचवा वनडे मैच पोर्ट एलिजाबेथ के मैदान पर बहुत ही अहम है और इस वनडे मैच को जीतकर भारत दक्षिण अफ्रीका के साथ सीरीज पर कब्जा कर लेगा और साथ ही पिछले 25 साल का शर्मनाक इतिहास का रिकॉर्ड कप्तान कोहली की टीम तोड़कर एक नया कीर्तिमान हासिल कर लेगी. इस मैदान पर दक्षिण अफ्रीका के रिकॉर्ड को देखा जाए तो 32 वनडे मैचों में दक्षिण अफ्रीका ने 20 मैचों में जीत दर्ज की है.

Written by Sujeet Kumar

Reporting is My Passion

[g1_socials_user user="8" icon_size="28" icon_color="text"]
Kamlesh Nagarkoti of India U19. (Photo Source: Twitter)

आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए बेताब है कमलेश नागरकोटि

Virat Kohli and Anushka Sharma

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा नहीं जायेंगे करन जौहर के शो में