ECB चीफ ने IPL फेज-2 के कारण मैनचेस्टर टेस्ट मैच रद्द होने की खबरों को किया खारिज - क्रिकट्रैकर हिंदी

ECB चीफ ने IPL फेज-2 के कारण मैनचेस्टर टेस्ट मैच रद्द होने की खबरों को किया खारिज

इंग्लैंड और भारत के बीच आखिरी टेस्ट मैच 10 सितंबर को रद्द किया गया था।

ECB CEO Tom Harrison. (Photo by Simon John Owen/ECB)
ECB CEO Tom Harrison. (Photo by Simon John Owen/ECB)

इंग्लैंड और भारत के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच शुरू होने से पहले ही रद्द हो गया था। ये टेस्ट मैच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला जाना था और इसके लिए सभी तैयारियां भी पूरी हो चुकी थी। लेकिन, मैच शुरू होने से कुछ देर पहले ही ये खबर आई कि मैच रद्द हो चुका है जिसके बाद सभी फैंस के चेहरे पर मायूसी छा गई। टेस्ट से ठीक एक दिन पहले भारत के सहायक फिजियो कोरोना संक्रमित पाए गए थे जिसके बाद से इस टेस्ट मैच के शुरू होने पर अटकलें तेज हो गई थी।

मैच रद्द होने के बाद कई रिपोर्ट्स सामने आ रही हैं जिसमें कहा जा रहा है कि भारत ने IPL 2021 के दूसरे फेज होने की वजह से इस मैच को खेलने से मना कर दिया। वहीं, कुछ रिपोर्ट्स में ये कहा गया है कि भारतीय खिलाड़ी आईपीएल की वजह से आखिरी टेस्ट मैच की तारीखों को आगे बढ़ाने के लिए इच्छुक नहीं है।

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के चीफ ने टेस्ट रद्द होने का को लेकर क्या कहा?

हालांकि, ECB के प्रमुख ने इन सभी रिपोर्ट्स को खारिज कर दिया है और कहा है कि टेस्ट मैच रद्द होने का IPL से कोई लेना-देना नहीं है। टॉम हैरिसन ने बीबीसी स्पोर्ट्स को कहा कि “ये हालात आईपीएल की वजह से पैदा नहीं हुए हैं। जितना हमारे देश के फैंस टेस्ट क्रिकेट को पसंद करते हैं, उतना ही भारतीय खिलाड़ी भी टेस्ट क्रिकेट को पसंद करते हैं। भारतीय टीम को लगा कि वो इस स्थिति में नहीं थी कि वो मैदान पर उतर सके।”

टॉम हैरिसन ने अंतिम टेस्ट को फिर से शेड्यूल करने को लेकर भी बातें की। BCCI और ECB इस टेस्ट मैच को करवाने के लिए उपयुक्त विंडो खोजने का काम कर रही है। उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि खिलाड़ियों के मानसिक स्वास्थ्य को देखते हुए सब कुछ किया जाएगा। टॉम हैरिसन ने आगे कहा कि “हम यह सीरीज को पूरा करने के लिए बेहद उत्सुक हैं और पूरी कोशिश कर रहे हैं कि हम निकट भविष्य में इस मैच को पुनर्निर्धारित कर सके। प्रभावी रूप से क्या पांचवां और आखिरी टेस्ट मैच अमान्य है या कुछ और है, ये मुझे अभी नहीं पता है।”