in ,

आईपीएल के इतिहास में पहली बार होगा, जब सभी टीम में भारतीय खिलाड़ी होंगे कप्तान

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में शिखर धवन को कप्तानी मिलने की खबरें आ रही है

IPL trophy. (Photo Source: Twitter)
IPL trophy. (Photo Source: Twitter)

आईपीएल सीजन 11 यानी क्रिकेट का महाकुंभ अगले महीने 7 अप्रैल से इसका आगाज हो जाएगा मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में कई सितारे इसके आगाज में नजर आएंगे और अपना जलवा बिखेरेंगे क्योंकि आईपीएल एक ऐसा खेल है जिस पर पूरी दुनिया की निगाहें टिकी रहती हैं लेकिन आईपीएल के इतिहास में जो सीजन 11 में होने वाला है वह आज से पहले कभी नहीं हुआ है. क्योंकि आईपीएल के इतिहास में किसी भी सीजन में आईपीएल की सभी टीमों में भारतीय कप्तान नहीं बने हैं लेकिन ऐसा पहली बार इस सीजन में होने जा रहा है जिसमें सभी टीम में भारतीय खिलाड़ी कप्तान की भूमिका में होंगे.

पिछले 10 सालों से आईपीएल में कभी भी ऐसा नजारा देखने को नहीं मिला होगा जो इस बार नजर आएगा. आईपीएल सीजन 11 में भारतीय खिलाड़ियों का दबदबा दिखने वाला है क्योंकि IPL की सभी टीम में कप्तान की भूमिका में भारतीय खिलाड़ी नजर आ रहे हैं. ऐसे आईपीएल के 8 टीम में से 6 टीम के कप्तान भारतीय खिलाड़ी थे लेकिन बॉल टेंपरिंग के मामले के बाद ऑस्ट्रेलिया के 2 खिलाड़ी स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर को भी आईपीएल की कप्तानी से बाहर कर दिया गया है साथ ही इन दोनों खिलाड़ियों पर 1 साल का बैन लगा दिया गया है.

ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ राजस्थान रॉयल्स की टीम में कप्तान के तौर पर थे लेकिन बॉल टेंपरिंग के मामले के बाद स्टीव स्मिथ को राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी से हटा दिया गया है वही आज ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी डेविड वॉर्नर पर भी गाज गिरी है और डेविड वॉर्नर को भी सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी से बाहर कर दिया गया है और इन दोनों खिलाड़ियों पर 1 साल का बैन लगा दिया गया है.

वहीं अब आईपीएल की इन दोनों टीमें भारतीय खिलाड़ी कप्तान की भूमिका में नजर आ सकते हैं. राजस्थान रॉयल्स की टीम में भारतीय खिलाड़ी अजिंक्य रहाणे को कप्तानी सौंपी जा सकती है जबकि सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में शिखर धवन को कप्तानी मिलने की खबरें आ रही है और अगर ऐसा हो जाता है तो आईपीएल सीजन 11 में यह पहली बार होगा जब पूरी टीम के कप्तान भारतीय खिलाड़ी नजर आएंगे.

MS Dhoni CSK. (Photo Source: Twitter)

आईपीएल के गेमचेंजर ये 4 भारतीय खिलाड़ी

Steve Smith of Australia walks out to bat with David Warner. (Photo by Michael Dodge/Getty Images)

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का आया फैसला, स्टिव स्मिथ और वॉर्नर पर लगा 1 साल का बैन