in

धोनी के बाद इस खिलाड़ी ने भी लिया सय्यद मुश्ताक अली टूर्नामेंट से नाम वापस

झारखंड की ओर से सौरभ तिवारी, ईशांक जग्गी, विराट सिंह और ईशान किशन जैसे खिलाड़ी मैदान पर उतरेंगे

Yuzvendra Chahal
Yuzvendra Chahal. (Photo Source: Getty Images)

महेन्द्र सिंह धोनी के बाद युजवेंद्र चहल ने भी सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया है।भारतीय टीम फिलहाल दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टेस्ट श्रृंखला खेल रही है। जिसके बाद 6 वनडे और 3 टी20 मैचों की श्रृंखलाओं का आयोजन किया गया है। जिसके मद्देनजर रखते हुए भारत के लिए सिर्फ सिमित ओवर क्रिकेट खेलने वाले खिलाड़ियों ने अपने आप को स्वस्थ रखने के लिए फिलहाल चल रहे घरेलू टी20 टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लेने का फैसला किया है।

भारतीय टीम मैनेजमेंट ने लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट के विशेषज्ञ माने जाने वाले खिलाड़ियों के कार्यभार को कम करने का जो फैसला लिया है इसके अंतर्गत केदार जाधव और श्रेयस अय्यर भी इस घरेलू टी20 प्रतियोगिता में हिस्सा नहीं ले रहे है।

जाधव और अय्यर दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध खेलने वाली वनडे टीम में शामिल है और वर्तमान में बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी में ट्रेनिंग ले रहे है। केदार पैर में खिचाव के कारण श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज नहीं खेलें थे। अय्यर भी इसी समस्या से जूझ रहे है और दोनों खिलाड़ी एनसीए में चोट से उभरकर वापसी करने का प्रयास कर रहे है।

महेन्द्र सिंह धोनी की जगह वरुण एरोन बने झारखंड के कप्तान

भारत के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट में हिस्सा ना लेने का निर्णय पहले ही झारखंड की टीम को बता चुके है। इसलिए धोनी की गैरमौजूदगी में तेज गेंदबाज वरुण एरोन को इस प्रतियोगिता में झारखंड का कप्तान नियुक्त किया गया है।

बीसीसीआई के एक सिनियर अधिकारी से जब ‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ ने इस बारे में बात की तो उन्होंने बताया कि “सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट के कार्यक्रम में बदलाव करने का मुख्य कारण 27 जनवरी को होने वाली आईपीएल की नीलामी से पहले अच्छी स्पर्धा खड़ी करना था। यहां कुछ चीजों पर गौर करने की जरूरत है, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे और टी20 के लिए टीम का ऐलान एक महिना पहले ही कर दिया गया है। चयन प्रक्रिया में खिलाड़ियों की स्वस्थता को प्राथमिकता दी जाती है, ऐसे में अगर यह खिलाड़ी चोटिल है तो उनके स्वस्थ होने से पहले उनका चयन कैसे किया जा सकता है।”

Written by Ravindra

Cricket Writer/Blogger

[g1_socials_user user="12" icon_size="28" icon_color="text"]
South African team

हार – जीत तो लगी रहती है लेकिन पिकनिक का मजा आना चाहिए कुछ इस तरह से फैन्स ने व्यक्त की अपनी प्रतिक्रिया पहले टेस्ट मैच में भारत की हार पर

Virat Kohli RCB

IPL 2018: रिटेन किए गये 5 खिलाड़ी जिन्हें नीलामी में मिल सकती थी ज्यादा फ़ीस