टी-20 वर्ल्ड कप में हार्दिक पांड्या की गेंदबाजी को लेकर चेतन शर्मा ने दिया बड़ा बयान - क्रिकट्रैकर हिंदी

टी-20 वर्ल्ड कप में हार्दिक पांड्या की गेंदबाजी को लेकर चेतन शर्मा ने दिया बड़ा बयान

हाल ही में हुए श्रीलंका दौरे पर हार्दिक पांड्या को गेंदबाजी करते हुए देखा गया था।

Hardik Pandya
Hardik Pandya. (Photo Source: Twitter)

भारत ने ICC टी-20 वर्ल्ड कप के लिए 8 सितंबर को अपनी टीम एक ऐलान कर दिया है। वर्ल्ड कप की टीम में कुछ हैरान करने वाले फैसले लिए गए जिसमें सबसे बड़ा नाम रविचंद्रन अश्विन का था जिन्होंने IPL के प्रदर्शन के दम पर वर्ल्ड कप की टीम में अपनी जगह बनाई है। इसके अलावा भारतीय टीम में केवल तीन तेज गेंदबाजों को चुना गया है जिससे यह कयास लगाए जा रहे हैं कि ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या चौथे पेसर की भूमिका निभाएंगे।

कौन होंगे इस वर्ल्ड कप में सलामी बल्लेबाज?

भारत ने केएल राहुल, रोहित शर्मा और ईशान किशन को सलामी बल्लेबाज की भूमिका में रखा है। ईशान किशन टीम के दूसरे विकेटकीपर होंगे और टॉप ऑर्डर में उनकी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की वजह से उन्हें टीम में शामिल किया गया है। चयनकर्ताओं ने ये भी साफ कर दिया है कि इस वर्ल्ड कप के लिए ऋषभ पंत भारत के मुख्य विकेटकीपर होंगे। इन तीन ओपनर्स को देखते हुए विराट कोहली नंबर 3 पर उतरेंगे।

मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि अगर मैनेजमेंट को लगता है कि विराट को ओपनर के तौर पर खिलाना चाहिए तो ये निर्णय मैनेजमेंट के ऊपर है। लेकिन अभी के हिसाब से हमारे पास मात्र तीन सलामी बल्लेबाज हैं।

हार्दिक पांड्या की गेंदबाजी पर चेतन शर्मा ने क्या कहा?

गेंदबाजी आक्रमण की बात की जाए तो भारत के पास इस वर्ल्ड कप के लिए हार्दिक पांड्या को जोड़कर चार तेज गेंदबाज हैं। चेतन शर्मा ने कहा कि “हमेशा से हमारी यही इच्छा है कि गेंदबाजी में हमारे पास विविधिता हो लेकिन पिच को देखते हुए हमने तीन तेज गेंदबाज और हार्दिक पांड्या को टीम में शामिल किया। हार्दिक पूरी तरह से फिट हैं और वो हर मैच में अपने कोटे का पूरा ओवर डालेंगे। हमने हाल में उनसे ज्यादा गेंदबाजी नहीं करवाई है क्योंकि हमने उन्हें वर्ल्ड कप के लिए बचा कर रखा है।”