कोहली जिस खिलाड़ी के फैन हैं वह वनडे टीम से 5 साल से बाहर है, करना चाहता है वापसी - क्रिकट्रैकर हिंदी

कोहली जिस खिलाड़ी के फैन हैं वह वनडे टीम से 5 साल से बाहर है, करना चाहता है वापसी

Team India. (Photo Source: Twitter)
Team India. (Photo Source: Twitter)

चेतेश्वर पुजारा टेस्ट क्रिकेट में भारत के सबसे विश्वसनीय बल्लेबाजों में से एक हैं। पिछले कुछ सालों में उन्होंने क्रिकेट के इस सबसे लंबे फॉर्मेट में विराट कोहली की तरह ही जबरदस्त बल्लेबाजी की है और टीम को मजबूती प्रदान की है। जब भी टीम मुश्किल में होती है, पुजारा ही वह बल्लेबाज है जिस पर टीम को पूरा भरोसा होता है। कप्तान कोहली भी उनके जबरदस्त फैन है। हाल ही में पुजारा के 3 शतकों की मदद से भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली बार टेस्ट सीरीज जीतकर इतिहास रच दिया।

हालांकि टेस्ट क्रिकेट के उलट पुजारा को वनडे मैचों में ज्यादा खेलना का मौका नहीं मिला। पुजारा ने टीम इंडिया की ओर से 5 मैचों में 39 के स्ट्राइक रेट और 10 से औसत से बल्लेबाजी करते हुए 51 रन बनाए। उन्होंने भारत की ओर से अपना आखरी वनडे मैच 2014 में खेला था।

पुजारा इस समय अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ दौर से गुजर रहे हैं। ऐसे में उन्हें उम्मीद है कि उन्हें जल्द ही वनडे मैच खेलने का भी अवसर मिलेगा।

Cheteshwar Pujara
Cheteshwar Pujara celebrates his hundred. (Photo Source: Twitter)

वनडे क्रिकेट भी खेल सकते हैं पुजारा : पुजारा से जब इस संबंध में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि मैं सिमित ओवर में फॉर्मेट में खेल सकता हूं। मुझे अपनी क्षमताओं पर पूरा भरोसा है। उन्होंने कहा कि मैने पिछले सत्र में यार्कशायर की ओर से अच्छा प्रदर्शन किया था और मुझे उम्मीद है कि मैं जल्द ही टीम इंडिया की ओर से भी वनडे क्रिकेट खेलूंगा।

उन्होंने कहा कि अगर आप लिस्ट ए क्रिकेट में मेरे करियर पर नजर डाले तो मैने यहां काफी रन बनाए हैं। यार्कशायर की ओर से चार मैच खेलते हुए मैने 1 शतक और 3 अर्धशतक बनाए थे, जो यह बताता है कि मैं सफेद बॉल से भी खेल सकता हूं।

शानदार है पुजारा का लिस्ट ए क्रिकेट में रिकॉर्ड : पुजारा ने 103 लिस्ट ए मैच खेलते हुए 54.2 की औसत से 4445 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 11 शतक भी लगाए हैं। इन मैचों में उनका स्ट्राइक रेट भी 78 था।