पुजारा की धीमी रफ्तार बन सकती है विराट की मुसीबत - क्रिकट्रैकर हिंदी

पुजारा की धीमी रफ्तार बन सकती है विराट की मुसीबत

Cheteshwar Pujara
Cheteshwar Pujara plays a shot. (Photo Source: Twitter)
भारतीय टेस्ट क्रिकेट खिलाड़ी चितेश्वर अरविंद पुजारा दाएं हाथ के बल्लेबाज है आईपीएल में पुजारा रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की ओर से खेलते हैं. फिलहाल चल रहे हैं श्रीलंका श्रृंखला में पुजारा अच्छे फॉर्म में नजर आएं और पुजारा ने नागपुर टेस्ट में शतक भी लगाया है लेकिन पुजारा का पूरे खेल में धीमी गति का स्ट्राइक रेट है जो भारतीय कप्तान विराट कोहली के लिए परेशानी का सबब बन सकती है.
चेतेश्वर पुजारा ने पिछले साल हुए वेस्टइंडीज दौरे के बाद अपने खेल में काफी बदलाव लाया है लेकिन उनके खेल का स्ट्राइक रेट की बात की जाए तो वो कम है जो आगे साउथ अफ्रीका दौरे के लिए कप्तान का चिंता का विषय हो सकता है. और दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर जाने से पहले कप्तान विराट कोहली चाहते हैं की उनकी टीम के सभी खिलाड़ी फिट होने के साथ-साथ उनका परफॉर्मेंस बेहतर हो ताकि मेजबान टीम से उन्हें शिकस्त नहीं खानी पड़े.
नागपुर टेस्ट में चेतेश्वर पुजारा का स्ट्राइक रेट 39.50 रहा जो काफी धीमी बल्लेबाजी मानी जा सकती है. वही ईडन गार्डन में खेले गए मैच में पुजारा का स्ट्राइक रेट 44.44 का रहा जिसे सामान्य कह सकते हैं. जहां तक दक्षिण अफ्रीका का कठिन दौरे से पहले पुजारा को अपने खेल में थोड़ा बदलाव लाने की जरूरत है.
फिलहाल भारतीय टेस्ट क्रिकेट में मध्यक्रम के बल्लेबाजी के लिए चेतेश्वर पुजारा से अच्छा विकल्प भारतीय टीम के पास कोई और नहीं दिख रहा है इसलिए दक्षिण अफ्रीका के दौरे से पहले चेतेश्वर पुजारा को अपने कप्तान विराट कोहली को साबित करके दिखाना होगा कि वह टीम के लिए कितना महत्वपूर्ण है और इसके लिए चेतेश्वर पुजारा को अपने खेल में बदलाव करते हुए स्ट्राइक रेट को बढ़ाने की जरूरत है.