इंतज़ार खत्म, वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के 18 खिलाड़ी शॉर्ट लिस्टेड - क्रिकट्रैकर हिंदी

इंतज़ार खत्म, वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के 18 खिलाड़ी शॉर्ट लिस्टेड

team india players ( image source: twitter)
team india players ( image source: twitter)

वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया के टीम चयन पर हो रही माथापच्ची पर आख़िरकार मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने फुलस्टॉप लगा दिया है। ऑस्ट्रेलिया सीरीज़ के लिए खिलाड़ियों के चयन के बाद एमएसके प्रसाद ने यह घोषणा की है। उन्होंने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि हमने वर्ल्ड कप 2019 के लिए 18 खिलाड़ी चयनित किए हैं। इन खिलाड़ियों को ही वर्ल्ड कप में खेलने का मौका मिलेगा। हालांकि उन्होंने अभी इन 18 खिलाड़ियों की नामवर सूची बताने से इंकार कर दिया।

आईपीएल में नहीं डाला जाएगा अधिक दबाव

एमएसके प्रसाद ने प्रेस से बात करते हुए एक बात और साफ कर दी। उन्होंने कहा कि जो 18 खिलाड़ी वर्ल्ड कप के लिए शॉर्ट लिस्टेड किए गए हैं। वह आईपीएल में भी खेल रहे हैं। ऐसे में आईपीएल की फ्रेंचाइजियों को निर्देशित किया जाएगा कि वह इन खिलाड़ियों पर अधिक प्रेशर न डालें ताकि यह खिलाड़ी वर्ल्ड कप से पहले चोटिल न हो जाए। प्रसाद ने कहा कि यह 18 खिलाड़ी हमारे लिए वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में सबसे अहम खिलाड़ी होंगे।

अब और नए खिलाड़ियों को मौका नहीं

एमएसके प्रसाद के बयान से यह भी साफ हो गया कि वर्ल्ड कप से चार माह पहले ही उन्होंने वर्ल्ड कप टूर्नामेंट के लिए 18 खिलाड़ी लिस्टेड कर लिए हैं। ऐसे में अब ऑस्ट्रेलिया सीरीज़ में डेब्यू करने वाले कुछ नए खिलाड़ी अगर बेहतरीन खेल दिखाते भी हैं तो उन्हें वर्ल्ड कप में मौका नहीं मिलेगा। इसके साथ ही आईपीएल में धूम मचाने वाले खिलाड़ियों को इंग्लैंड में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए नहीं चुना जाएगा। टीम प्रबंधन पुराने और बेहतरीन फॉर्म में मौजूद खिलाड़ियों को ही वर्ल्ड कप में तारजीह देगा।