इरफान पठान, क्रिस गेल जैसे दिग्गज खिलाड़ियों ने लंका प्रीमियर लीग के लिए दिया अपना नाम - क्रिकट्रैकर हिंदी

इरफान पठान, क्रिस गेल जैसे दिग्गज खिलाड़ियों ने लंका प्रीमियर लीग के लिए दिया अपना नाम

लंका प्रीमियर लीग का आयोजन 5 दिसंबर से 23 दिसंबर तक खेला जाएगा।

Irfan Pathan, Chris Gayle and Shahid Afridi. (Photo Source: Getty Images)
Irfan Pathan, Chris Gayle and Shahid Afridi. (Photo Source: Getty Images)

लंका प्रीमियर लीग (LPL) का 2021 संस्करण इस साल के अंत में खेला जाएगा और प्रशंसकों को बल्ले और गेंद के बीच कुछ रोमांचक खेल देखने को मिलेगा। इस लीग के ड्राफ्ट में कुल 600 से अधिक खिलाड़ी शामिल होंगे जिसमें 300 से अधिक विदेशी खिलाड़ी होंगे। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि बाकी की टीमें कैसी दिखती हैं।

LPL 2021 इस लीग का दूसरा संस्करण होगा, जहां टूर्नामेंट का आयोजन 5 दिसंबर से होने वाला है और इसका फाइनल मैच 23 दिसंबर को होगा। पिछले सीजन की तरह इस सीजन में भी कुल पांच टीमें इस खिताब के लिए लड़ते हुए दिखेंगी। कुछ स्थानीय खिलाड़ियों के साथ दुनियाभर के टी-20 दिग्गज भी इस लीग में खेलते हुए दिखेंगे।

कई पूर्व और वर्तमान खिलाड़ी इस लीग का हिस्सा होंगे

प्रेस रिलीज के मुताबिक, वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज क्रिस गेल, पाकिस्तान के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी शाहिद अफरीदी और पूर्व भारतीय ऑलराउंडर इरफान पठान लंका प्रीमियर लीग के दूसरे सत्र के ड्राफ्ट के लिए अपना नाम देने वाले प्रमुख खिलाड़ी हैं। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डु प्लेसिस भी इस इस ड्राफ्ट में अपना नाम देंगे और कई टीमें उन्हें अपने साथ जोड़ना चाहेंगी।

वहीं, क्रिस गेल, जो वर्तमान में टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में भाग ले रहे हैं, दुनिया भर में टी-20 लीग खेलते रहे हैं। यह दिग्गज खिलाड़ी टी-20 क्रिकेट के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाला खिलाड़ी भी है। जहां तक ​​अफरीदी और पठान का सवाल है, वो अभी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सक्रीय नहीं हैं और यह देखना दिलचस्प होगा कि यह ड्राफ्ट उनके लिए कैसा होगा।

विशेष रूप से इस साल के टूर्नामेंट का ड्राफ्ट शुरू में 5 नवंबर को होने वाला था। हालांकि, बाद में इसे 9 नवंबर को कर दिया गया था। प्रतियोगिता में भाग लेने वाली पांच टीमों की बात करें तो वे कोलंबो, दांबुला, गाले, जाफना और कैंडी हैं। एक टीम में कुल 20 खिलाड़ी होंगे जिसमें 14 स्थानीय और 6 विदेशी खिलाड़ी होंगे।

इन विदेशी दिग्गजों के अलावा कई घरेलू प्रतिभाओं पर नजर रहेगी। चरिथ असलांका, महेश तीक्ष्णा और पथुम निशंका जैसे युवा प्रतिभाओं ने हाल ही में राष्ट्रीय स्तर पर अच्छा प्रदर्शन किया है और इस साल के LPL में अपनी-अपनी टीमों की महत्वपूर्ण खिलाड़ी होंगे।