क्रिस मॉरिस की खराब फॉर्म पर राजस्थान रॉयल्स टीम के निदेशक कुमार संगकारा ने कह दी यह बड़ी बात - क्रिकट्रैकर हिंदी

क्रिस मॉरिस की खराब फॉर्म पर राजस्थान रॉयल्स टीम के निदेशक कुमार संगकारा ने कह दी यह बड़ी बात

बैंगलोर के खिलाफ मैच में मॉरिस ने गेंद और बल्ले दोनों से निराशाजनक प्रदर्शन किया था।

Chris Morris and Kumar Sangakkara
Chris Morris and Kumar Sangakkara. (Photo Source: IPL/BCCI & Twitter)

आईपीएल 2021 के 43वें लीग मैच में राजस्थान रॉयल्स को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हाथों बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा। सलामी बल्लेबाजों से शानदार शुरुआत मिलने के बावजूद टीम 20 ओवर में मात्र 149 रन ही बना सकी। पहले 11 ओवरों में राजस्थान की टीम 100 रन बना चुकी थी लेकिन आखिरी के 9 ओवरों में मात्र 49 रन ही बना पाई। 

हालांकि, 149 के स्कोर पर RR के गेंदबाज RCB को कड़ी टक्कर दे सकते थे लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। विराट कोहली, श्रीकर भारत और ग्लेन मैक्सवेल ने जमकर बल्लेबाजी की और राजस्थान कें गेंदबाजों को कोई मौका नहीं दिया। सभी गेंदबाजों में सबसे महंगे क्रिस मॉरिस साबित हुए, जिसमें उन्होंने 4 ओवर में 50 रन लुटाए और इस दौरान उन्हें कोई विकेट भी नहीं मिला।

कुमार संगाकारा ने क्रिस मॉरिस की खराब फॉर्म को लेकर क्या कहा?

IPL फेज-2 में अब तक एक भी विकेट नहीं ले पाने वाले क्रिस मॉरिस के प्रदर्शन को देख राजस्थान के निदेशक कुमार संगाकारा काफी नाराज दिखे। मैच के बाद संगाकारा ने कहा कि “पहले फेज में मॉरिस ने हमारे लिए शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन उन्होंने वो प्रदर्शन दूसरे फेज में नहीं किया है। इस सीजन उन्होने कुछ-कुछ जगहों पर अच्छा प्रदर्शन किया है।”

आईपीएल 2021 में क्रिस मॉरिस का अब तक प्रदर्शन

*क्रिस मॉरिस ने इस सीजन अब तक कुल 10 मैच खेले हैं।
*इस दौरान उनके बल्ले से मात्र 67 रन आए हैं।
*उन्होंने इस सीजन में अब तक 14 विकेट झटके हैं।
*गेंदबाजी में उनकी इकॉनमी 9 से भी अधिक की रही है।

वहीं, RCB के खिलाफ मैच की बात की जाए तो राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 150 रनों का लक्ष्य रखा, जिसे बैंगलोर ने आसानी से 3 विकेट खोकर हासिल कर किया। बैंगलोर की तरफ से श्रीकर भारत ने 44 रन तो वहीं मैक्सवेल ने नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली। इस हार के साथ राजस्थान के प्लेऑफ की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा है।