रिपोर्ट: श्रीलंका बनाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए किए जा सकते हैं कुछ अहम बदलाव - क्रिकट्रैकर हिंदी

रिपोर्ट: श्रीलंका बनाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए किए जा सकते हैं कुछ अहम बदलाव

ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच तीन टी-20, पांच वनडे और दो टेस्ट मुकाबले खेले जाएंगे।

Sri Lanka Team. (Photo by ISHARA S. KODIKARA/AFP via Getty Images)
Sri Lanka Team. (Photo by ISHARA S. KODIKARA/AFP via Getty Images)

श्रीलंका की अर्थव्यवस्था इस समय काफी खराब चल रही है। हर गुजरते दिन के साथ वहां के हालात खराब होते जा रहे हैं। इसी वजह से क्रिकेट बोर्ड को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए मजबूरन बदलाव करने पड़ रहे हैं। बता दें, इस सीरीज में तीन टी-20, पांच वनडे और दो टेस्ट मुकाबले खेले जाएंगे। अब खबर ये है कि ये सभी मुकाबले अब दिन में खेले जाएंगे।

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड की ओर से बदलाव को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है लेकिन सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड की एक रिपोर्ट में इस बात को लेकर दावा किया गया है। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेटर्स एसोसिएशन (एसीए) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टॉड ग्रीनबर्ग का कहना है कि, सभी खिलाड़ी को श्रीलंका की स्थिति के बारे में बहुत अच्छे से पता है और इस समय ये दौरा सही नहीं है। श्रीलंका के लोग बहुत ही कठिन समय से जूझ रहे हैं।

ग्रीनबर्ग की माने तो, सभी क्रिकेटर दौरे को जारी रखना चाहते हैं और वह श्रीलंका का सफलतापूर्वक दौरा करने के लिए सीए के निर्देशों का पालन करेंगे। उन्होंने आगे कहा कि, खिलाड़ी समझते हैं कि इस वक्त देशवासी कितने मुश्किल समय से गुजर रहे हैं। खिलाड़ियों ने यह भी कहा कि वह उनकी मदद के लिए जरूर आगे आएंगे।

टेस्ट मुकाबलों के समय में नहीं हुआ कुछ बदलाव

हमने पिछले साल का एक उदाहरण देखा जब खिलाड़ियों ने कोविड संकट के दौरान भारत में आईपीएल छोड़ दिया था और उन्होंने उसके बाद जो देखा वह वास्तव में काफी भयंकर था। लोगों को ना हॉस्पिटल में जगह मिल रही थी और ना ही ऑक्सीजन सिलेंडर मिल रहा था।

ऑस्ट्रेलिया बनाम श्रीलंका के दोनों टेस्ट मुकाबले शेड्यूल के मुताबिक ही होंगे। पहला टेस्ट मैच 29 जून से 3 जुलाई तक होगा वहीं दूसरा मैच 8 जुलाई से 12 जुलाई तक खेला जाएगा। सीए द्वारा जारी बयान के मुताबिक, हम श्रीलंका हालात पर करीब से नजर बनाए हुए हैं और डीएफएटी और श्रीलंका के साथ नियमित रूप से बात कर रहे हैं। हमारे सभी खिलाड़ी और स्टाफ पूरी तरह से तैयार हैं।