in

पूर्व कोच ने कहा दक्षिण अफ्रीका में भारतीय गेंदबाजों ने जीत के मौके बनाए

गेंदबाजों ने दोनों टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका में काफी अच्छा काम किया है

Indian team
Indian team. (Photo Source: Twitter)

पूर्व गेंदबाजी कोच ने भारत के गेंदबाजों की जमकर तारीफ की है. पूर्व कोच एरिक समिन्स ने भारतीय गेंदबाजों की तुलना दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों से की है. एरिक ने कहा है विदेशी जमीन पर भारत के गेंदबाज पहले से अच्छे फॉर्म में है. और दक्षिण अफ्रीका में पहले से ज्यादा विकेट भी ले रहे है. एरिक ने भारत के गेंदबाजों का प्रदर्शन शीर्ष स्तर का माना है.

एरिक का कहना है.’ मैं एक कोच होने के नाते नतीजे पर नहीं जाता हूं. और गेंदबाजों ने दोनों टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका में काफी अच्छा काम किया है. जो की अच्छा परफॉर्मेंस कहा जा सकता है. लेकिन अब अच्छी रणनीति और योजना बनाकर अमल करने की जरूरत है. एरिक कहते है दक्षिण अफ्रीका में करारी हार में भी तेज गेंदबाजी कमाल की रही. केपटाउन और सेंचुरियन में विकेट में काफी अंतर दिखा.

एरिक का कहना था गेंदबाज कई बार उत्सुक हो जाते है लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने काफी धैर्य से काम लिया है. और अपनी रणनीति के तहत गेंदबाजी की. एरिक मानते है कि जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, और भुवनेश्वर कुमार ने लोगो को प्रभावित किया है. और इन गेंदबाजों ने कम स्कोर पर रोकर भारत को जीतने का मौका दिया है.

वही एरिक ने कहा तीसरे टेस्ट में भारतीय बल्लेबाजों को 3-0 की हार से बचने के लिए एरिक ने टिप्स भी दिया है. यहाँ दक्षिण अफ्रीका में भारतीय बल्लेबाजों को एक लंबी पारी खेलने की जरूरत है. न कि गेंद खेलने पर. एरिक का कहना था टीम ने केपटाउन में गेंद को छोड़ा भी है. एरिक के गेंदबाजी कोच रहते हुए भारत ने साल 2011 में विश्वकप जीत चुकी है.

Sarah Taylor

सारा टेलर क्या कर रही है दक्षिण अफ्रीका की टीम में

Australia v England - Game 3

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड-दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ त्रिकोणीय सीरीज के लिए किया टीम का ऐलान