काउंटी मुकाबले में मैदान पर उतरने के साथ बेन स्टोक्स का दिखा पुराना अंदाज और एक ओवर में बना दिए 34 रन - क्रिकट्रैकर हिंदी

काउंटी मुकाबले में मैदान पर उतरने के साथ बेन स्टोक्स का दिखा पुराना अंदाज और एक ओवर में बना दिए 34 रन

इंग्लैंड के नए टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स के काउंटी क्रिकेट मुकाबले के इस एक ओवर में 5 छक्के और 1 चौका लगाया।

Ben Stokes. (Photo Source: County Championship/Twitter)
Ben Stokes. (Photo Source: County Championship/Twitter)

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के हाल में ही चुने गए नए टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स ने काउंटी क्रिकेट के इस सीजन में उतरते ही बल्ले से धमाल मचा दिया है। जिसमें उन्होंने काउंटी चैंपियनशिप डिविजन 2 में वॉर्किशायर के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए डरहम के लिए शानदार 161 रनों की पारी खेली। जिसमें उनके बल्ले से सिर्फ एक ही ओवर में 34 रन भी बनते हुए देखे गए।

वॉर्किशायर की तरफ से खेल रहे बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज जोश बाकेर के खिलाफ बेन स्टोक्स ने शुरुआती 5 गेंदों में लगातार छक्के लगाए जिसके बाद वह आखिरी गेंद पर ऐसा करने में कामयाब नहीं हो सके लेकिन 4 रन जरूर बनाए। यह मुकाबले का 117वां ओवर था जिसमें पहले ही डरहम के बल्लेबाजों ने वार्किशायर के गेंदबाजों को पूरी तरह से थका दिया था।

उस ओवर से पहले बेन स्टोक्स का स्कोर 59 गेंदों में 70 रन था और वह काफी आक्रामक बल्लेबाजी करने के मूड में थे। जिसके बाद स्पिन गेंदबाज जोश बाकेर उनका शिकार बने और लगातार 5 छ्क्के लगा दिए। जिसमें ओवर की पहली गेंद को स्टोक्स ने लांग ऑन के बाहर पहुंचाया और उसके बाद अगली गेंद को डीप मिड विकेट की तरफ स्टेडियम में पहुंचा दिया।

इसके बाद अगली 3 गेंदों में स्टोक्स ने सामने की तरफ खेला जिसमें लांग ऑफ और लांग ऑन की तरफ छक्के देखने को मिले। जिसके बाद आखिरी गेंद पर वह सिर्फ चौका लगाने में ही कामयाब हो सके। जिसके बाद ओवर खत्म होने पर 64 गेंदों स्टोक्स अपना शतक पूरा कर चुके थे। जिसके बाद स्टोक्स यहीं पर नहीं रूके और उनके बल्ले से 88 गेंदों में 161 रनों की पारी देखने को मिली जिसमें 8 चौके और 17 छक्के भी शामिल हैं।

न्यूजीलैंड के खिलाफ अपनी टेस्ट कप्तानी का आगाज करेंगे बेन स्टोक्स

बतौर टेस्ट कप्तान ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को घरेलू जमीन पर जून 2022 में न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है, जिसको लेकर मेहमान टीम का ऐलान पहले ही किया जा चुका है। वहीं इसके बाद स्टोक्स को पिछले साल भारत के खिलाफ स्थगित हुए 1 टेस्ट मैच में भी टीम की कप्तान करनी है।

जिसको लेकर देखा जाए तो इस टेस्ट सीरीज के शुरुआत 4 टेस्ट मैचों में इंग्लैंड की तरफ से जहां जो रूट ने कप्तानी की है, वहीं भारत की तरफ से विराट कोहली लेकिन अब बाकी बचे एक टेस्ट मैच में दोनों ही टीम नए कप्तान के नेतृत्व में खेलने मैदान पर उतरेंगी, जिसमें भारतीय टीम की कप्तानी रोहित शर्मा करेंगे।