अंडर-19 वर्ल्ड कप 2022 के लिए ऑस्ट्रेलिया ने किया 15 सदस्यीय टीम का ऐलान, इस खिलाड़ी को मिला दूसरी बार मौका - क्रिकट्रैकर हिंदी

अंडर-19 वर्ल्ड कप 2022 के लिए ऑस्ट्रेलिया ने किया 15 सदस्यीय टीम का ऐलान, इस खिलाड़ी को मिला दूसरी बार मौका

इस टीम में कूपर कॉनले को भी जगह मिली है, जिनका ये दूसरा अंडर-19 वर्ल्ड कप होगा।

Cooper Connolly. (Photo by Matthew Lewis-ICC/ICC via Getty Images)
Cooper Connolly. (Photo by Matthew Lewis-ICC/ICC via Getty Images)

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने 14 दिसंबर को अगले साल जनवरी में शुरू होने वाले 2022 अंडर-19 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम की घोषणा की है। 2010 में आखिरी बार खिताब जीतने के बाद, ऑस्ट्रेलियाई टीम वैश्विक प्रतियोगिता में अपने सूखे को समाप्त करना चाहेगी। बता दें कि पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया के कूपर कोनोली, जिन्होंने 2020 संस्करण में भाग लिया, उन्हें भी 15 सदस्यीय टीम में चुना गया है।

18 वर्षीय कोनोली का बिग बैश लीग (BBL) में पर्थ स्कॉर्चर्स के लिए खेलते हैं और उनसे टीम को उम्मीदें बहुत अधिक हैं। जैक निस्बेट, निवेठन राधाकृष्णन और जैक्सन सिनफील्ड अन्य खिलाड़ी हैं जिनके पास घरेलू क्रिकेट में सरकारी अनुबंध है। राधाकृष्णन, एक ऑलराउंडर हैं, वो IPL- 2021 के दौरान दिल्ली कैपिटल्स के लिए नेट गेंदबाज थे।

अंडर-19 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का चयन करना कठिन काम था- ग्राहम मनौ

इस बीच, एडिलेड में एक ट्रेनिंग कैंप में ट्रायल मैचों के बाद टीम को अंतिम रूप दिया गया। सीमा प्रतिबंधों के कारण, शुरुआती 37 खिलाड़ियों में से सभी शिविर में शामिल नहीं हो पाए। कोविड-19 के प्रकोप के कारण, पिछले कुछ वर्षों में जूनियर स्तर का क्रिकेट कम खेला गया है। इसे स्वीकार करते हुए, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के राष्ट्रीय विकास प्रमुख ग्राहम मनौ ने कहा कि टीम का चयन करना काफी कठिन था।

Cricket.com.au के हवाले से ग्राहम मनौ ने कहा कि, “एक प्रतिभा परिप्रेक्ष्य से, हमारे पास वर्ल्ड की सबसे बेहतरीन टेक्नोलॉजी तक पहुंच है जिसने कोचों और खिलाड़ियों के बीच व्यापक और अधिक गहन बातचीत की अनुमति दी है। निश्चित तौर पर टीम को चुनना कठिन था, लेकिन हम अपने pathway सिस्टम में सभी खिलाड़ियों के विकास का समर्थन और निगरानी करना जारी रखेंगे।”

उन्होंने आगे कहा कि, “हमारे टीम में ऐसे खिलाड़ी शामिल हैं जिन्होंने इस सीजन में कई तरह की मजबूत प्रतियोगिताओं में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। अंडर -19 वर्ल्ड कप खिलाड़ियों को एक असाधारण विकास अवसर प्रदान करता है और हम उन्हें अपने देश का प्रतिनिधित्व करते हुए देखने के लिए उत्सुक हैं।

ICC अंडर-19 वर्ल्ड कप 2022 के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम

हरकीरत बाजवा, एडन काहिल, कूपर कोनोली, जोशुआ गार्नर, इसाक हिगिंस, कैम्पबेल केलवे, कोरी मिलर, जैक निस्बेट, निवेठन राधाकृष्णन, विलियम साल्जमैन, लचलान शॉ, जैक्सन सिनफील्ड, टोबीस स्नेल, टॉम वाइटने, टीगे वाइली