क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बिग बैश लीग के 11वें सीजन के शेड्यूल का किया ऐलान - क्रिकट्रैकर हिंदी

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बिग बैश लीग के 11वें सीजन के शेड्यूल का किया ऐलान

बिग बैश लीग के 11वें सीजन का फाइनल मैच जनवरी के आखिरी सप्ताह में खेला जाएगा।

Chris Lynn and Dan Lawrence. (Photo by Brendon Thorne/Getty Images)
Chris Lynn and Dan Lawrence. (Photo by Brendon Thorne/Getty Images)

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने 14 जुलाई को बिग बैश लीग (BBL) के 11वें सीजन का शेड्यूल जारी करते हुए जानकारी दी कि इसकी शुरुआत 5 दिसंबर से होगी। महामारी को ध्यान में रखते हुए यह कार्यक्रम जारी किया गया है, जिसमें इस बार पूरे कार्यक्रम को पहले के सीजनों की तरह तैयार किया गया हैं। इसमें खेलने वाली टीमों को घर पर बाहर मैच खेलने होंगे।

11वें सीजन का आगाज सिडनी सिक्सर्स और मेलबर्न स्टार्स के बीच मैच से होगा जो 5 दिसंबर को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा। इस सीजन का आगाज एशेज सीरीज शुरू होने के ठीक 3 दिन पहले किया जाएगा।

BBL के पूरी सीजन का अंत ऑस्ट्रेलिया में गर्मियों को ध्यान में रखते हुए भी बनाया गया है। फाइनल सीरीज का आगाज 21 जनवरी से होगी जिसमें फाइनल मैच 28 जनवरी को खेला जाएगा। जिसका सीधा ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच होने वाली लिमिटेड ओवर्स की सीरीज से पहले ही होगी जिसका सीधा मतलब है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम के प्रमुख खिलाड़ी इसमें आखिरी के महत्वपूर्ण मैचों में हिस्सा ले सकेंगे।

यहां पर देखिए बिग बैश लीग के 11वें सीजन का पूरा शेड्यूल

वहीं क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने विदेशी खिलाड़ियों को नए तरीके से शामिल करने वाले अपने विचार को अभी आगे बढ़ाते हुए उसे पुराने तरीके से लागू रखा है। इस पर उन्होंने कहा कि हम यह अगले सीजन से लागू करेंगे क्योंकि अभी हमें मौजूदा हालात को देखते हुए खिलाड़ियों की समस्या को भी ध्यान में रखना होगा।

पिछले 2 सीजन से बिग बैश लीग के खिताब को सिडनी सिक्सर्स टीम अपने नाम करने में कामयाब रही है। वहीं अभी तक इस खिताब को सबसे ज्यादा 3-3 बार सिडनी सिक्सर्स और पर्थ स्कॉचर्स की टीम ने अपने नाम किया है। जबकि ब्रिस्बेन हीट, मेलबर्न रेनेगेड्स, एडिलेड स्ट्राइकर्स और सिडनी थंडर्स ने 1-1 बार खिताब जीतने में कामयाबी हासिल की है।