सिडनी टेस्ट से पहले कोरोना वायरस की चपेट में आए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के CEO निक हॉकले - क्रिकट्रैकर हिंदी

सिडनी टेस्ट से पहले कोरोना वायरस की चपेट में आए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के CEO निक हॉकले

न्यू साउथ वेल्स सरकार के नियमों के अनुसार निक हॉकले फिलहाल आइसोलेशन में हैं।

Nick Hockley
Nick Hockley. (Photo Source: Getty Images)

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO), निक हॉकले ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में बुधवार, 5 जनवरी से शुरू होने वाले चौथे एशेज टेस्ट से पहले कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। पूरी तरह से टीका लगाए जाने के बावजूद उनके अंदर हल्के लक्षण देखने के मिले, जिसके बाद हॉकले ने कोविड टेस्ट करवाया और वहां वो पॉजिटिव पाए गए।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अनुसार, हॉकले का ऑस्ट्रेलियाई पुरुषों या अन्य टीमों के साथ सीधा संपर्क नहीं था, जिसका अर्थ है कि उन्होंने बायो बबल के नियमों का पालन किया। न्यू साउथ वेल्स सरकार के नियमों के अनुसार हॉकले फिलहाल आइसोलेशन में हैं। इस बीच, उनके परिवार के बाकी सदस्यों के कोविड रिपोर्ट निगेटिव आई है।

निक हॉकले ने बयान जारी कर कहा कि, “मामूली लक्षण पाये जाने के बाद मैंने तुरंत RTPCR टेस्ट करवाया और मेरा रिजल्ट पॉजिटिव आया है। मैंने तुरंत ही घर में स्वयं को बाकी सदस्यों से अलग-थलग कर दिया है। मेरे परिजनों का कोविड टेस्ट नेगेटिव आया है।”

एशेज सीरीज में लगातार कोरोना अपना पैर पसार रहा है

पिछले एक महीने में, ऑस्ट्रेलिया में विभिन्न क्रिकेट टीमों में कोविड-19 मामलों में वृद्धि हुई है। एशेज में ही ऐसे कई मामले देखे गए हैं जहां क्रिकेटरों, सहयोगी स्टाफ और उनके परिवार के सदस्य कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। कोरोना पॉजिटिव होने के चलते हॉकले सिडनी टेस्ट का हिस्सा नहीं रहेंगे। उनसे पहले पूर्व तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा और बल्लेबाज ट्रेविस हेड भी कोरोना से संक्रमित पाए गए थे।

दोनों व्यक्ति क्वारंटीन में हैं, जिनका इलाज चिकित्सकों की देखरेख में चल रहा हैं। ट्रेविस हेड एशेज सीरीज के पहले तीन टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के सबसे सफल बल्लेबाज के रूप में उभरे हैं, लेकिन कोविड पॉजिटिव होने के बाद चौथे टेस्ट में उनकी जगह टीम में उस्मान ख्वाजा को शामिल किया गया।

बता दें कि पांच टेस्ट की सीरीज में अब तीन मैच खेला जा चूका है, जहां पैट कमिंस की टीम 3-0 की अजेय बढ़त हासिल कर चुकी है। इस सीरीज के तीनों मैच में कंगारू टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए जो रूट और उनकी टीम को एकतरफा हराया है।