जस्टिन लैंगर के खिलाड़ियों के साथ विवाद की खबरों पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जारी किया बड़ा बयान - क्रिकट्रैकर हिंदी

जस्टिन लैंगर के खिलाड़ियों के साथ विवाद की खबरों पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जारी किया बड़ा बयान

इस बयान के बाद यह साफ हो गया है कि जस्टिन लैंगर साल 2022 के मध्य तक टीम के मुख्य कोच के पद पर बरकरार रहेंगे।

SYDNEY, AUSTRALIA – JANUARY 07: Head Coach of Australia, Justin Langer. (Photo by Mark Evans/Getty Images)
SYDNEY, AUSTRALIA – JANUARY 07: Head Coach of Australia, Justin Langer. (Photo by Mark Evans/Getty Images)

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के लगातार खराब प्रदर्शन के बाद अब मीडिया में चल रही कोच और खिलाड़ियों के बीच विवाद की खबरों पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपनी तरफ से एक बयान जारी करते हुए पूरी स्थिति को साफ कर दिया जिसमें लैंगर के कोच के तौर बने रहने की भी बात कही गई है। पिछले कुछ महीनों से ऐसी चीजें सामने आ रहीं थी कि लैंंगर का खिलाड़ियों को सम्भालने का तरीका सही नहीं है, जिससे विवाद की स्थिति देखने को मिल रही है।

मीडिया में लगातार ऐसी खबरें प्रकाशित की जा रही थीं कि पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ओपनिंग बल्लेबाज जस्टिन लैंगर का अति उत्साही व्यवहार खिलाड़ियों के लिए परेशानी का कारण बन रहा है। साल 2021 जस्टिन लैंगर के लिए कोच के तौर पर बेहतर नहीं रहा है और उन्हें पहले भारत के खिलाफ घर पर टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद टीम को अब लगातार 2 टी-20 सीरीज में हार का सामना करना पड़ा है, जिसमें एक वेस्टइंडीज और दूसरी बांग्लादेश के खिलाफ थी।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की तरफ से जो बयान जारी किया गया है, उसमें उन्होंने लैंगर का बचाव किया है। साल 2018 में हुई बॉल टेम्परिंग घटना के बाद डैरेन लेहमन की जगह जस्टिन लैंगर को ऑस्ट्रेलियाई टीम का मुख्य कोच बनाया गया था। उनके कार्यकाल में टीम ने साल 2019 के वनडे वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की नजर आने वाले सीजन पर है

इस बयान के बाद यह साफ हो गया कि जस्टिन लैंगर साल 2022 के मध्य तक टीम के मुख्य कोच के पद पर बने रहेंगे। बोर्ड द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में लिखा गया कि, लैंगर का कार्यकाल साल 2022 के मध्य तक है और हमें उम्मीद है कि इस दौरान 2 बड़े टूर्नामेंट आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप और एशेज पर हम सभी का ध्यान रहेगा।

वहीं, इसमें यह भी कहा गया है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम ने महामारी के बाद हुई अधिकतर सीरीज में काफी शानदार प्रदर्शन किया है और जब भी हम अपनी पूरी ताकत के साथ खेले हैं, हमने बेहतर प्रदर्शन किया है। अब हम आने वाले क्रिकेट सीजन के लिए पूरी तरह से तैयार हैं और बोर्ड को लैंगर की क्षमता पर पूरी तरह भरोसा है।

यहां देखिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के उस बयान को: