भारतीय टीम के साल 2022 के इंग्लैंड दौरे से पहले क्रिकेट आयरलैंड वार्म अप मैचों को लेकर BCCI से कर रहा बातचीत - क्रिकट्रैकर हिंदी

भारतीय टीम के साल 2022 के इंग्लैंड दौरे से पहले क्रिकेट आयरलैंड वार्म अप मैचों को लेकर BCCI से कर रहा बातचीत

भारतीय टीम को साल 2022 में इंग्लैंड के दौरे पर 3 वनडे और 3 टी-20 मैचों की सीरीज के अलावा 1 टेस्ट मैच भी खेलना है।

Ireland cricket Team. (Photo By Seb Daly/Sportsfile via Getty Images)
Ireland cricket Team. (Photo By Seb Daly/Sportsfile via Getty Images)

कुछ दिन पहले ही इस बात की पुष्टि की गई कि भारतीय टीम साल 2022 में इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के रद्द हुआ आखिरी मैच को खेलने जाएगी। जिसमें इससे पहले अगले साल भारत को 3 टी-20 और 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलनी थी लेकिन अब इस दौरे की शुरुआत इस रद्द हुए टेस्ट मैच के साथ होगी। अह कुछ खबरों के अनुसार क्रिकेट आयरलैंड इस दौरे को लेकर भारतीय टीम को वार्म अप मैचों को खेलने का प्रस्ताव दे रही है।

एक खबर के अनुसार क्रिकेट आयरलैंड ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) से बात की है जिसमें उन्होंने कुछ वार्म अप मैच के लिए भारतीय टीम को आयरलैंड के साथ खेलने का विचार दिया है। इससे पहले जब साल 2018 में भारतीय टीम ने इंग्लैंड का दौरा किया था, तो उससे पहले टीम ने आयरलैंड के साथ सीरीज की शुरुआत की थी।

उस समय भारतीय टीम ने 2 टी-20 मैचों की सीरीज आयरलैंड के साथ खेली थी जिसमें उन्होंने आसानी से जीत दर्ज की थी। स्पोर्ट्सकीडा में पब्लिश खबर के अनुसार यदि भारतीय टीम आयरलैंड का दौरा करती है तो इससे वहां पर क्रिकेट को बढ़ावा देने में काफी मदद मिलेगी। एक सूत्र से मिली जानकारी के अनुसार दोनों बोर्ड के बीच इस मुद्दे पर जारी टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान यूएई में मीटिंग भी होगी।

टी-20 वर्ल्ड कप फाइनल से पहले हो सकती है मीटिंग

BCCI के एक सूत्र के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार, क्रिकेट आयरलैंड ने बीसीसीआई से संपर्क करते हुए उनसे कहा कि वह भारतीय टीम के लिए आयरलैंड में वार्म अप मैचों की योजना बना रहे हैं। इस रिक्वेस्ट में उन्होंने आयलैंड में क्रिकेट को बढ़ावा देने का भी कारण बताया है। इस मामले को लेकर दोनों बोर्ड के बीच टी-20 वर्ल्ड कप फाइनल मुकाबले से पहले मीटिंग हो सकती है।

साल 2018 में भारतीय टीम के आयरलैंड दौरे से पहले टीम इंडिया ने साल 2007 में वहां उससे पहले दौरा किया था। इसी साल आयरिश क्रिकेट टीम ने वर्ल्ड क्रिकेट में अपने कदम रखने भी शुरू किए थे। भारत ने इस दौरे पर आयरलैंड के साथ एक वनडे मैच की सीरीज जबकि वहां पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली थी।