क्रिकेट साउथ अफ्रीका करेगा गुजारिश एबी डीविलियर्स से अपना फैसला वापस लेने की - क्रिकट्रैकर हिंदी

क्रिकेट साउथ अफ्रीका करेगा गुजारिश एबी डीविलियर्स से अपना फैसला वापस लेने की

CSA CEO, Thabang Moroe. (Photo by Gettyimages)
CSA CEO, Thabang Moroe. (Photo by Gettyimages)

क्रिकेट साउथ अफ्रीका के चीफ एग्जीक्यूटिव थबंग मोरे ने एबी डी विलियर्स के अचानक सन्यास लेने के निर्णय को वापस लेने की गुजारिश करेंगे क्योंकि अब विश्वकप शुरू होने में अधिक समय नहीं बचा है. क्रिकेट साउथ अफ्रीका डी विलियर्स को अपनी योजना में शामिल कर रखा था विश्वकप को लेकर और अब फाफ डू प्लेसी पर भी काफी दबाव आ जायेगा.

डीविलियर्स ने अपनी ऑफिशियल एप के जरिये अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास के फैसले को सुनाया था, जिसके बाद पूरा क्रिकेट जगत उनका ये निर्णय सुनकर अचम्भे में पड़ गया था. ये सिर्फ उस खिलाड़ी की बात नहीं थी जो अपने आसूं क्रिकेट मैदान में छुपाता है बल्कि डीविलियर्स के काफी सारे फैन पूरे हर देश में मौजूद है.

एबीडी ने अफ्रीका के लिए 114 टेस्ट मैच, 228 वनडे और 78 टी-20 मैच खेले है अपने सन्यास के फैसले से पहले उन्होंने ये बात भी कही थी कि वह इस खेल से बेहद प्यार करते है. सन्यास लेने की सबसे बड़ी वजह खुद को थका हुआ महसूस कर रहे और अब किसी दूसरे को उनकी जगह पर अवसर देना चाहिए मेरे 14 साल खेलने के बाद.

क्या मोरे एबीडी को मना पाएंगे

थबंग मोरे क्रिकेट साउथ अफ्रीका के सीईओ का एक बयान आईविटनेस न्यूज़ के अनुसार कहा है कि “मैं उनसे पहले घर वापस आने की गुजारिश करूँगा जिसके बाद हम आगे के बारे में बात करेंगे जिसके बाद हमे यह समझने की कोशिश करेंगे. लेकिन वह अपने उस जगह पर पहुँच चुके है जिसके बारे में वह पिछले कुछ हफ़्तों से सोच रहे थे.”

मोरे ने साथ ही ये भी कहा कि दक्षिण अफ्रीका टीम को एबी डीविलियर्स के बिना 2019 विश्वकप जीतने के अवसर भी कम हो सकते है.”

ये सारे रिकॉर्ड है डीविलियर्स के नाम पर

सन्यास लेने से पहले डीविलियर्स ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में काफी सारे रिकॉर्ड अपने नाम पर कर रखे थे जिसमें प्रमुख रूप से 16 गेंदों में 50 रन, शतक सिर्फ 31 गेंदों में और 150 रन 64 गेंदों में अभी तक डीविलियर्स के अलावा कोई भी खिलाड़ी वनडे क्रिकेट में नहीं कर सका. दक्षिण अफ्रीका के लिए टेस्ट में दूसरा सबसे अधिक निजी स्कोर 278* डीविलियर्स के नाम पर है. आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में अफ्रीका के लिए 935 रेटिंग पॉइंट्स कमाने वाले डीविलियर्स एकमात्र खिलाड़ी है.