विराट के 29 वें जन्मदिन पर क्रिकेटरों ने उन्हें केक से नहलाया - क्रिकट्रैकर हिंदी

विराट के 29 वें जन्मदिन पर क्रिकेटरों ने उन्हें केक से नहलाया

Virat Kohli
Teammates smear cake all over Virat Kohli’s face. (Photo Source: Twitter)

विराट कोहली एक ऐसा नाम जो काफी कम समय में भारतीय क्रिकेट में अपनी एक अलग पहचान बनाने के साथ साथ दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजो में सुमार हो गए. विराट अभी भारतीय टीम के कप्तान है. विराट को साल 2011 में विश्व कप टीम में चुना गया था और अपने विश्वकप के पहले ही मैच में बांग्लादेश के खिलाफ शतक जड़ दिया था. जिसके बाद विराट लगातार आगे बढ़ते गए.

Virat Kohli
Virat Kohli. (Photo Source: Twitter)

विराट का जन्म दिल्ली में मिडिल क्लास फैमिली में  5 नवंबर 1988 को हुआ था. विराट 9 साल की उम्र से ही क्रिकेट की ट्रेनिंग लेनी शुरू कर दी थी. दिल्ली क्रिकेट अकादमी में विराट ने क्रिकेट की ट्रेनिंग ली. कोहली सिर्फ 12वीं तक पढाई की. उसके बाद वो अपना पूरा ध्यान क्रिकेट में लगा दिया और क्रिकेट में अपना करियर बनाने में लग गए. नहज 18 साल की उम्र में ही उनके के पिता का निधन हो गया. लेकिन इतनी बड़ी क्षति के बाद भी विराट ने हार नहीं मानी और ठान लिया की अपने पिता के सपने को पूरा करने में वो कोई कसर नहीं छोड़ेंगे. और तब से आज तक विराट ने खेल के मैदान में विराट प्रदर्शन करते आ रहे है. और विराट के ही कप्तानी में साल 2008 में अनडर 19 विश्व कप में जित दर्ज की.

अब विराट 29 साल के हो गए है और अपने 29 साल के जन्मदिन के मौके पर विराट देर रात अपने साथी खिलाड़ी शिखर धवन, हार्दिक पांडया, अक्स़र पटेल, मोहम्मद सिराज, भूम्नेश्वर कुमार, युज्वेंद्र चहल और कोच रवि शास्त्री के साथ अपने जन्मदिन की तस्वीर इन्सटाग्राम पर शेयर की. जिसमे सभी खिलाड़ियों ने मिलकर कोहली को जन्मदिन की बधाई देने के साथ साथ उन्हें केक से नहला दिया.

विराट के इस ख़ास जन्मदिन पर BCCI ने भी ट्वीट कर उन्हें बधाई दी और विराट के प्रदर्शन का एक विडियो भी डाला. साथ ही अपने सभी प्रशंसको के आए बर्थडे ट्विट का जवाब देते हुए विराट ने ट्विट कर सभी को धन्यवाद किया.

देखिये कैसे अपने अपने अंदाज में खिलाड़ियों और कलाकरों ने चीकू को ट्विट कर उनके जन्मदिन की बधाई दी.

close whatsapp