भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे को लेकर बड़ी अपडेट आई है, आप भी पढ़िए - क्रिकट्रैकर हिंदी

भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे को लेकर बड़ी अपडेट आई है, आप भी पढ़िए

8 दिसंबर को भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका दौरे पर रवाना होना है।

India. (Photo Source: BCCI)
India. (Photo Source: BCCI)

कोविड -19 वायरस का ओमिक्रॉन वैरिएंट अफ्रीकी देशों में बड़े पैमाने पर फैल रहा है, लेकिन इसके बावजूद क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (CSA) आगामी दौरे के लिए भारत की मेजबानी करने के लिए आश्वस्त नजर आ रहा है। इस दौरे पर तीन टेस्ट, तीन वनडे और चार टी-20 मैच खेले जाएंगे।

भारत की ए टीम इस समय तीन अनौपचारिक टेस्ट मैच के लिए ब्लोमफ़ोन्टेन में है, जिसमें से एक मैच खेला जा चुका है। हालांकि जिम्बाब्वे में महिला विश्व कप क्वालिफायर को रद्द करना और नीदरलैंड के खिलाफ दो एकदिवसीय मैचों को स्थगित करना एक सही तस्वीर पेश नहीं करता है। CSA के कार्यवाहक मुख्य कार्यकारी अधिकारी फोलेत्सी मोसेकी को उम्मीद है कि भारत के खिलाफ सीरीज दोनों बोर्डों की योजना के अनुसार चलेगा।

आगामी दौरे के लिए दक्षिण अफ्रीका के कार्यवाहक CEO ने क्या कहा ?

हाल ही में  thesouthafrican.com के हवाले से मोसेकी ने कहा कि, “हमने BCCI से बात की और वे दौरे के लिए बहुत प्रतिबद्ध दिख रहे हैं। भारत ए अभी भी यहां है और उनके जाने का कोई संकेत नहीं है। वो अभी भी प्रतिबद्ध हैं और वो दौरे के आगे बढ़ने की उम्मीद कर रहे हैं।”

आगामी दौरे को लेकर बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि, “निश्चित रूप से अभी भी जारी है और इसके आगे नहीं बढ़ने का कोई कारण नहीं है जब तक कि हम किसी ऐसी चीज से ब्लाइंड फोल्ड नहीं हो जाते जिसकी हम उम्मीद नहीं कर रहे हैं।” मोसेकी ने यह भी आश्वस्त किया कि CSA इस दौरे के लिए आवश्यक बायो बबल व्यवस्था करने में सक्षम होगा।

दर्शकों को लेकर उन्होंने कहा कि, “सवाल यह है कि क्या प्रशंसकों को मैदान के अंदर जाने की अनुमति दी जाएगी। हम स्टेडियमों में अधिक प्रशंसक रखने के लिए प्रयास कर रहे हैं। जिस तरह से चीजें आगे बढ़ रही हैं, मुझे लगता है कि अब हम केवल यही कर सकते हैं कि सरकार के फैसले का इंतजार करें और देखें कि क्या होता है। हमें उम्मीद है कि हम ऐसे राज्य में नहीं पहुंचेंगे जहां सब कुछ पूरी तरह से बंद है।”