in

आईपीएल के पहले मैच में भिड़ेंगी धोनी और कोहली की टीमें, किसकी टीम है ज़्यादा मज़बूत

महेंद्र सिंह धोनी को क्रिकेट ग्राउंड पर प्रशंसकों से काफी सपोर्ट मिलता है. इसके साथ ही महेंद्र सिंह धोनी अपनी चतुर कप्तानी के कारण टीम को मैच जिताने में काफी सक्षम हैं.

MS Dhoni CSK
CSK skipper MS Dhoni. (Photo Source: Twitter)

आईपीएल के प्रशंसकों को इंतज़ार खत्म होने वाला है. अब इस टूर्नामेंट को लेकर होने वाला सस्पेंस खत्म हो गया है. आईपीएल का 12वां सीज़न मार्च में शुरु होने जा रहा है. भारत में होने वाले लोकसभा चुनाव के कारण भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने अभी शुरुआत के 17 मैचों का ही शेड्यूल जारी किया है.

टूर्नामेंट का पहला 23 मार्च को होगा. यह मैच चेन्नई सुपरकिंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा. भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने दो हफ्ते के शेड्यूल में 17 मैचों का ऐलान किया है.

चेन्नई सुपरकिंग्स की कमान महेंद्र सिंह धोनी के हाथों में होगी तो वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कमान विराट कोहली संभालते नज़र आएंगे. ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि दोनों खिलाड़ियों में से किस की टीम ज्य़ादा मजबूत होगी.

महेंद्र सिंह धोनी की ताक़त

आईपीएल में अगर किसी टीम के सबसे ज़्यादा प्रशंसक हैं तो वह चेन्नई सुपरकिंग्स टीम. ऐसा इसलिए भी है कि इस टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी हैं. धोनी के सारे प्रशंसक इस टीम को जीतते हुए देखना चाहते हैं.

महेंद्र सिंह धोनी को क्रिकेट ग्राउंड पर प्रशंसकों से काफी सपोर्ट मिलता है. इसके साथ ही महेंद्र सिंह धोनी अपनी चतुर कप्तानी के कारण टीम को मैच जिताने में काफी सक्षम हैं.

चेन्नई ग्राउंड पर खेला जाएगा मैच

23 मार्च को शाम को होने वाला यह मुकाबला चेन्नई के ग्राउंड पर खेला जाएगा. ऐसे में महेंद्र सिंह धोनी की टीम सीएसके को क्रिकेट फैंस का काफी सपोर्ट प्राप्त होगा. विराट कोहली को धोनी की टीम को उनके घरेलू मैदान पर हराना सबसे बड़ी चुनौती होगी.

सीएसके टीम का लाइनअप

सीएसके टीम में सलामी बल्लेबाज़ के तौर पर मुरली विजय और शेन वॉटसन उतर सकते हैं. नंबर तीन पर फॉफ डु प्लेसिस हो सकते हैं. इसके बाद एमएस धोनी या सुरैश रैना आ सकते हैं. टीम में बीच के ओवरों में रविंद्र जडेजा मजबूती देंगे. वहीं ड्वेन ब्रावो टीम की मजबूत कड़ी होंगे.

टीम के पास केदार जाधव और अंबाती रायडू जैसे दमदार खिलाड़ी हैं. इसके साथ महेंद्र सिंह धोनी के खेमे में सैम बिलिंग्स, हरभजन सिंह, दीपक चहर, केएम आसिर्फ, लुंगी नगीदी, इमरान ताहिर, कर्ण शर्मा और मोहित शर्मा जैसे नामी खिलाड़ी हैं.

कोहली की ताक़त उनकी बल्लेबाज़ी

विराट कोहली के पास इस आईपीएल में एक मजबूत बल्लेबाज़ी क्रम है. कोहली के पास सलामी बल्लेबाज़ से लेकर अंतिम ओवर में हिटिंग के तौर पर बेहतरीन बल्लेबाज़ों की जमाअत है. पार्थिव पटेल के साथ कोहली खुद ओपन कर सकते हैं. नंबर तीन पर एबी डिविलियर्स हैं.

टीम के पास शिमरॉन हेटमायर, मार्कस स्टोइनिस, कॉलिन डे ग्रेंडहॉम और कॉल्टर नाइल जैसे धाकड़ खिलाड़ी मौजूद हैं. गेंदबाज़ी में टीम के पास टीम इंडिया का सबसे बेहतरीन स्पिनर युजवेंद्र चहल, मोइन अली, मोहम्मद सिराज, टिम साऊथी और उमेश यादव मौजूद हैं. विराट कोहली के पास गेंदबाज़ी और बल्लेबाज़ी को लेकर इस बार काफी बेहतरीन खिलाड़ियों का संतुलन है.

World Cup

वर्ल्ड कप फाइनल में भारत और पाकिस्तान आमने-सामने हो तब क्या मैच छोड़ा जा सकता है?

Tamim Iqbal

न्यूज़ीलैंड ने बांग्लादेश को हराया, सीरीज़ पर किया 3-0 से कब्ज़ा, इस गेंदबाज़ ने चटकाए 6 विकेट