इस दिग्गज ने कहा चेन्नई सुपर किंग्स टीम में भी हैं कुछ कमियां लेकिन अन्य टीम उस पर ध्यान नहीं दे रहीं - क्रिकट्रैकर हिंदी

इस दिग्गज ने कहा चेन्नई सुपर किंग्स टीम में भी हैं कुछ कमियां लेकिन अन्य टीम उस पर ध्यान नहीं दे रहीं

16 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल पर फिलहाल टॉप पर है चेन्नई।

Chennai Super Kings
Chennai Super Kings. (Photo Source: IPL/BCCI)

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 2 विकेट से रोमांचक जीत दर्ज करने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स एकबार फिर अंकतालिका में टॉप पर पहुंच चुकी है। पिछले साल के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद इस साल चेन्नई ने आईपीएल में शानदार वापसी की है। माही की ये टीम आईपीएल की सबसे सफल टीमों से एक है।

इस सीजन 10 में से 8 मैच जीतकर चेन्नई अभी प्वाइंट्स टेबल के टॉप पर बनी हुई है। चेन्नई के इस सीजन शानदार प्रदर्शन के बावजूद वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ब्रायन लारा का मानना है कि धोनी की टीम में कई खामियां हैं। ब्रायन लारा को लगता है कि टीम कुछ मुख्य मुद्दों पर ध्यान नहीं दे रही है जिसको विरोधी टीम अपना निशान बना सकती है। 

चेन्नई की कमजोरी के बारे में ब्रायन लारा ने क्या कहा ?

स्टार स्पोर्ट्स के प्री मैच शो में लारा ने बात करते हुए कहा कि “मुझे लगता है कि अन्य टीमों को उनकी (चेन्नई की) कमियों को निशाना बनाना चाहिए, और उनमें कुछ कमियां हैं भी। मैं यहां ऑन एयर तो उनका नाम नहीं लूंगा, लेकिन उनकी दो-तीन कमजोरियां हैं, जिस पर विरोधी टीमें काम कर सकती हैं।

उन्होंने आगे कहा कि “हालांकि, सीएसके की ‘कमजोरी’ को उजागर करना कठिन है क्योंकि जिस तरह से वे शानदार फॉर्म में हैं। ऋतुराज गायकवाड़, रवींद्र जडेजा और फाफ डु प्लेसिस बल्ले से लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, जबकि दीपक चाहर और ड्वेन ब्रावो गेंद से अपनी चमक बिखेर रहे हैं।”

जीत की हैट्रिक, प्लेऑफ में जगह लगभग पक्की

यूएई में खेले जा रहे आईपीएल 2021 सीजन के दूसरे हिस्से में चेन्नई ने मुंबई इंडियंस(MI), रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर(RCB) और कोलकाता नाइट राइडर्स(KKR) को लगातार मैचों में परास्त किया है। चेन्नई का मिडिल आर्डर कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ पिछले मैच में भी कमजोर दिखा, जब अच्छी शुरुआत के बाद चेन्नई ने बीच के ओवरों में विकेट गंवा दिए और जीते हुए मैच को लगभग गंवा ही दिया था।

आखिरकार मैच 20वें ओवर की आखिरी गेंद तक खिंच गया और किसी तरह चेन्नई को जीत मिली। इस जीत के साथ CSK ने पॉइंट्स टेबल में पहला स्थान हासिल करते हुए प्लेऑफ में अपनी जगह लगभग पक्की कर ली है।