चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच होने वाले मैच की संभावित Dream11 टीम पर डालिए एक नजर - क्रिकट्रैकर हिंदी

चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच होने वाले मैच की संभावित Dream11 टीम पर डालिए एक नजर

कोलकाता नाइट राइडर्स ने जिस तरह से IPL 2021 फेज-2 की शुरुआत की है उसके बाद टीम इसी लय को बरकरार रखने की कोशिश करेगी।

CSK vs KKR (Photo Source: IPL/BCCI)
CSK vs KKR (Photo Source: IPL/BCCI)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 के सीजन में अब 2 ऐसी टीमों के बीच मुकाबला खेला जाएगा जिन्होंने अपने फेज-2 की शुरुआत काफी शानदार तरीके से की है। इस सीजन का 38वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच में खेला जाएगा। जहां चेन्नई ने अपने पहले हाफ के प्रदर्शन को जारी रखते हुए प्लेऑफ में जगह पक्की करने के बेहद करीब पहुंच चुकी है।

वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स ने पहले हाफ के खराब प्रदर्शन को पीछे छोड़ते हुए यूएई में अपने दोनों मैच अभी तक एकतरफा तरीके से जीते हैं। जहां चेन्नई की टीम ने अभी तक 9 मैचों में 7 में जीत दर्ज की है, तो वहीं कोलकाता की टीम ने 9 में से 4 मैच में जीत हासिल कर चुकी है। जिसके बाद दोनों ही टीम की नजरें अपनी जीत की लय को बरकरार रखने पर होगी।

मैच जानकारी:

मैच नंबर 38 – चेन्नई सुपर किंग्स बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स

स्थान – शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम, अबु धाबी

दिन और समय – 26 सितंबर को भारतीय समयानुसार दोपहर 3 बजकर 30 मिनट

लाइव स्ट्रीमिंग – स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिज्नी प्लस हॉटस्टार

पिच रिपोर्ट

अबु धाबी की पिच को लेकर बात की जाए तो यहां पर गेंदबाजों को काफी मदद मिलते हुए देखी गई है, जिसके कारण पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम यदि 150 से अधिक का स्कोर बनाने में कामयाब होती है, तो लक्ष्य को हासिल करना आसान काम नहीं होने वाला है।

संभावित अंतिम एकादश

चेन्नई सुपर किंग्स

चेन्नई के लिए बैंगलोर के खिलाफ मैच में सभी विभागों में बेहतर प्रदर्शन देखने को मिला जिसमें ऊपरी क्रम के बल्लेबाजों ने भी लक्ष्य का पीछा करते हुए महत्वपूर्ण योगदान दिया तो वहीं गेंदबाजों ने अपने प्रदर्शन से सभी को जरूर प्रभावित किया है।

संभावित एकादश – फाफ डु प्लेसिस, ऋतुराज गायकवाड़, मोईन अली, सुरेश रैना, अंबाती रायडू, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान, विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, जोश हेजलवुड।

कोलकाता नाइट राइडर्स

कोलकाता की टीम के लिए फेज-2 में बेहतर प्रदर्शन का सबसे बड़ा कारण ओपनिंग बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर हैं, जिन्होंने 2 मैचों में अपनी धुआंधार पारी से टीम को एकतरफा जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई है। अब चेन्नई के खिलाफ होने वाले महत्वपूर्ण मुकाबले में उनपर सभी की नजरें रहेंगी। वहीं गेंदबाजी में वरुण चक्रवर्ती और सुनील नारायण का प्रदर्शन काफी कुछ तय करने वाला है।

संभावित एकादश – शुभमन गिल, वेंकटेश अय्यर, राहुल त्रिपाठी, नितीश राणा, इयोन मोर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, सुनील नारायण, लॉकी फर्ग्युसन, वरुण चक्रवर्ती, प्रसिद्ध कृष्णा।

संभावित Dream11 टीम

दिनेश कार्तिक, फाफ डु प्लेसिस, वेंकटेश अय्यर (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़ (उपकप्तान), शुभमन गिल, रवींद्र जडेजा, आंद्रे रसेल, ड्वेन ब्रावो, दीपक चाहर, वरुण चक्रवर्ती, लॉकी फर्ग्युसन।