CWC 2023: डेरिल मिचेल ने IND vs NZ सेमीफाइनल में तोड़ा ब्रेंडन मैकुलम का ऐतिहासिक वर्ल्ड कप रिकॉर्ड - क्रिकट्रैकर हिंदी

CWC 2023: डेरिल मिचेल ने IND vs NZ सेमीफाइनल में तोड़ा ब्रेंडन मैकुलम का ऐतिहासिक वर्ल्ड कप रिकॉर्ड

डेरिल मिचेल ने वानखेड़े स्टेडियम में भारत के खिलाफ 119 में 134 रनों की रिकॉर्डतोड़ पारी खेली।

Daryl Mitchell. (Image Source: X)
Daryl Mitchell. (Image Source: X)

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 का पहला मुकाबला 15 नवंबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया। इस मुकाबले में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम को 70 रनों से मात देकर जारी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में जगह बना ली है।

वहीं, भारत के खिलाफ मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में इस हार के साथ न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम का इस आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में सफर समाप्त हो गया है, और एक बार फिर उन्हें ट्रॉफी के लिए चार साल का इंतजार करना होगा। आपको बता दें, इस IND vs NZ मैच में भारत की ओर से विराट कोहली और श्रेयस अय्यर ने जबरदस्त शतक जड़े, वहीं न्यूजीलैंड के स्टार ऑलराउंडर डेरिल मिचेल (Daryl Mitchell) ने भी बेमिशाल शतकीय पारी खेली।

Daryl Mitchell ने तोड़ा Brendon McCullum का वर्ल्ड कप रिकॉर्ड

डेरिल मिचेल (Daryl Mitchell) ने भारत बनाम न्यूजीलैंड सेमीफाइनल के हीरो मोहम्मद शमी को अपना विकेट गंवाने से पहले नौ चौकों और सात छक्कों की मदद से 119 में 134 रनों की रिकॉर्डतोड़ पारी खेली। इस यादगार पारी के दौरान कीवी ऑलराउंडर को क्रैम्प ने भी जकड़ा लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी, और टीम इंडिया के लिए लगातार बड़ा खतरा बने रहे, लेकिन फिर बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में रवींद्र जडेजा को अपना कैच थमा बैठे।

यहां पढ़िए: ODI World Cup 2023 1st Semi-Final: न्यूजीलैंड टीम से ड्रिंक मांग कर पीने लगे Virat Kohli, देखें मैच का वीडियो हाईलाइट्स

इस बीच, कीवी स्टार ऑलराउंडर डेरिल मिचेल (Daryl Mitchell) ने इतिहास रचते हुए वर्ल्ड कप के एक संस्करण में न्यूजीलैंड के लिए सर्वाधिक छक्कों के ब्रेंडन मैकुलम (Brendon McCullum) के रिकॉर्ड को तोड़ा है। 32-वर्षीय बल्लेबाजी ऑलराउंडर ने जारी वर्ल्ड कप 2023 में कुल 20 छक्के लगाए और ब्रेंडन मैकुलम (Brendon McCullum) के 17 छक्कों के रिकॉर्ड को तोड़ दिया।

न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रेंडन मैकुलम (Brendon McCullum) ने 2015 वर्ल्ड कप में यह रिकॉर्ड बनाया था। आपको बता दें, रचिन रविंद्र (Rachin Ravindra) ने 17 छक्कों के साथ इस टूर्नामेंट में ब्रेंडन मैकुलम (Brendon McCullum) के रिकॉर्ड की बराबरी की, और इस समय दोनों संयुक्त रूप से न्यूजीलैंड के लिए एक वर्ल्ड कप में दूसरे सबसे अधिक छक्कें लगाने वाले प्लेयर है।

वर्ल्ड कप के एक संस्करण में न्यूजीलैंड के लिए सर्वाधिक छक्के लगाने वाले प्लेयर:

20 – डेरिल मिशेल, 2023

17 – ब्रेंडन मैकुलम, 2015

17 – रचिन रविंद्र, 2023

16 – मार्टिन गुप्टिल, 2015

14 – रॉस टेलर, 2011

close whatsapp
3 भारतीय खिलाड़ी जिन्होंने भारत में जड़े हैं सबसे ज्यादा शतक IPL 2024: ऋषभ पंत की जगह दिल्ली कैपिटल्स के विकेटकीपर होंगे ये 3 खिलाड़ी 5 खिलाड़ी जिन्होंने PSL में बनाएं हैं सबसे ज्यादा रन IND vs ENG, 4th Test: इन 5 खिलाड़ियों को प्लेइंग 11 से बाहर फेंकेंगे रोहित शर्मा भारत द्वारा टेस्ट क्रिकेट में रनों के हिसाब से दर्ज की गई 3 सबसे बड़ी जीत IPL में इन 5 गेंदबाजों ने विराट कोहली को गोल्डन डक पर भेजा है पवेलियन टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 500 विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट- 4 भारतीय खिलाड़ी जिन्होंने टेस्ट डेब्यू में जड़े सबसे तेज अर्धशतक 5 टीमें जिन्होंने सबसे ज्यादा बार जीता है अंडर 19 वर्ल्ड कप 3 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी जिन्होंने T20I में जीते हैं सबसे ज्यादा बार POTM अवाॅर्ड