CWC 2023: न्यूजीलैंड के वर्ल्ड कप से बाहर होने पर मायूस है केन विलियमसन, लेकिन दिलों को जीतना बखूबी जानते हैं कप्तान - क्रिकट्रैकर हिंदी

CWC 2023: न्यूजीलैंड के वर्ल्ड कप से बाहर होने पर मायूस है केन विलियमसन, लेकिन दिलों को जीतना बखूबी जानते हैं कप्तान

केन विलियमसन वानखेड़े स्टेडियम में न्यूजीलैंड को सपोर्ट न मिल पाने से निराश हैं!

Kane Williamson. (Image Source: YouTube Screenshot)
Kane Williamson. (Image Source: YouTube Screenshot)

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) ने जारी आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में भारत के खिलाफ दिल तोड़ देने वाली हार के बाद एक बार फिर अपने जेस्चर से सभी का दिल जीत लिया है।

आपको बता दें, न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने केन विलियमसन (Kane Williamson) की अगुआई में पिछले 2019 वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बनाई थी, लेकिन फिर उन्हें बॉउंड्री काउंट रूल के चलते इंग्लैंड से ट्रॉफी गंवानी पड़ी थी।

भारत को फाइनल के लिए क्वालीफाई करने के लिए बधाई: Kane Williamson

इस बार विलियमसन ने ACL इंजरी से कड़ी मेहनत के बाद वनडे वर्ल्ड कप 2023 में वापसी की, लेकिन फिर चोटिल हो गए, लेकिन कीवी कप्तान ने हार नहीं मानी और जोरदार वापसी कर अपनी टीम को सेमीफाइनल में पहुंचाया। लेकिन एक बार फिर विलियमसन को मायूस होना पड़ा, क्योंकि टीम इंडिया ने 2019 वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल में हार का बदला लेकर न्यूजीलैंड के इस टूर्नामेंट में सफर पर विराम लगा दिया है।

यहां पढ़िए: CWC 2023: डेरिल मिचेल ने IND vs NZ सेमीफाइनल में तोड़ा ब्रेंडन मैकुलम का ऐतिहासिक वर्ल्ड कप रिकॉर्ड

केन विलियमसन (Kane Williamson) ने पोस्ट-मैच प्रेजेंटेशन के दौरान कहा: “सबसे पहले, भारत को फाइनल के लिए क्वालीफाई करने के लिए बधाई। उन्होंने पूरे वर्ल्ड कप में शानदार क्रिकेट खेला है। उन्होंने आज अपना टॉप क्लास क्रिकेट खेल खेला। भारत दुनिया की टॉप टीम हैं और उन्होंने बेहतरीन क्रिकेट खेला है। इसलिए इस जीत का श्रेय उन्हें जाता हैं, लेकिन मुझे अपने खिलाड़ियों पर शानदार जंग लड़ने के लिए गर्व है।

मुझे अपनी टीम पर गर्व है: केन विलियमसन

वर्ल्ड कप के इस मुकाम तक पहुंचकर खाली हाथ लौटना निराशाजनक है, लेकिन मुझे पिछले सात हफ्तों में हमारे द्वारा किए गए प्रयास पर बहुत गर्व है। हमने आज भी अपना बेस्ट दिया, लेकिन भारत इस समय एक अलग ही लेवल पर है, और उनके पास वर्ल्ड क्लास बल्लेबाज हैं, जिन्होंने सच में हमें इसकी भनक तक नहीं लगने दी। वो आएं और 400 रन बनाकर गए। टीम इंडिया फाइनल में जाने की हकदार हैं, क्योंकि उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया। आज रिजल्ट हमारे फेवर में नहीं हैं, लेकिन वानखेड़े स्टेडियम का माहौल अविश्वसनीय था, बस फैंस का सपोर्ट थोड़ा एकतरफा था।”

close whatsapp
3 भारतीय खिलाड़ी जिन्होंने भारत में जड़े हैं सबसे ज्यादा शतक IPL 2024: ऋषभ पंत की जगह दिल्ली कैपिटल्स के विकेटकीपर होंगे ये 3 खिलाड़ी 5 खिलाड़ी जिन्होंने PSL में बनाएं हैं सबसे ज्यादा रन IND vs ENG, 4th Test: इन 5 खिलाड़ियों को प्लेइंग 11 से बाहर फेंकेंगे रोहित शर्मा भारत द्वारा टेस्ट क्रिकेट में रनों के हिसाब से दर्ज की गई 3 सबसे बड़ी जीत IPL में इन 5 गेंदबाजों ने विराट कोहली को गोल्डन डक पर भेजा है पवेलियन टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 500 विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट- 4 भारतीय खिलाड़ी जिन्होंने टेस्ट डेब्यू में जड़े सबसे तेज अर्धशतक 5 टीमें जिन्होंने सबसे ज्यादा बार जीता है अंडर 19 वर्ल्ड कप 3 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी जिन्होंने T20I में जीते हैं सबसे ज्यादा बार POTM अवाॅर्ड