वीडियो: मिलिए टीम इंडिया की 'लेडी भुवनेश्वर' से, जिसने अपनी स्विंग से बारबाडोस के टॉप ऑर्डर को किया धराशाई - क्रिकट्रैकर हिंदी

वीडियो: मिलिए टीम इंडिया की ‘लेडी भुवनेश्वर’ से, जिसने अपनी स्विंग से बारबाडोस के टॉप ऑर्डर को किया धराशाई

बारबाडोस के खिलाफ मैच में रेणुका सिंह ने अपने चार ओवर के स्पेल में चार विकेट झटके।

Renuka Singh Thakur ‘s inswinger. (Photo Source: Twitter)
Renuka Singh Thakur ‘s inswinger. (Photo Source: Twitter)

3 अगस्त (बुधवार) को बर्मिंघम में खेले गए अंतिम ग्रुप स्टेज मुकाबले के दौरान भारत की महिला टीम ने बारबाडोस के खिलाफ एक बड़ी जीत हासिल की। बारबाडोस पर जीत के साथ ही भारतीय महिला टीम अब 2022 के राष्ट्रमंडल खेलों में खेली जा रही महिला क्रिकेट प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी, टीम इंडिया ने अपने निर्धारित 20 ओवरों में 162 रन बनाने में कामयाब रही। इसके बाद तेज गेंदबाज रेणुका सिंह ने बारबाडोस की महिला टीम पर कहर बरपाया और उनके टॉप आर्डर को ध्वश्त कर दिया। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने अपना पूरा चार ओवर का कोटा फेंका और 10 रन देकर चार विकेट अपने नाम किया।

रेणुका सिंह ने जिस चार खिलाड़ी को आउट किया उसमें से एक विकेट आलिया ऑलेन का था। उनको रेणुका सिंह ने अपनी शानदार इन स्विंग गेंद पर बोल्ड किया और उसका वीडियो इस वक्त काफी तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल भी हो रहा है।

यहां देखिए रेणुका सिंह ने कैसे आलिया ऑलेन को आउट किया

मैच की बात करें तो बारबाडोस विमेंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। गेंदबाजी टीम को कुछ शुरुआत में कुछ जरूरी सफलता मिली और मैच के दूसरे ओवर में इन फॉर्म बल्लेबाज स्मृति मंधाना आउट होकर वापस पवेलियन लौट गई। बल्लेबाज शेफाली वर्मा और जेमिमा रोड्रिग्स ने अपनी टीम के लिए कुछ महत्वपूर्ण पारियां खेलीं, बाद में सीनियर बल्लेबाज दीप्ति शर्मा ने फिनिशिंग टच दिया।

जवाब में, किशोना नाइट (20 गेंदों में 16 रन) बनाए और शकीरा सेल्मन (16 गेंदों में 12 रन) को छोड़कर, बारबाडोस का कोई भी बल्लेबाज दोहरे अंकों के आंकड़े को पार करने में भी कामयाब नहीं हुआ। उनकी टीम 20 ओवर खेलने के व्बाद आठ विकेट के नुकसान पर सिर्फ 62 रन ही बना पाई।