in

डेल स्टेन हुए फिर चोटिल नहीं कर सकेंगे दूसरी पारी में गेंदबाजी

गेंदबाज एक बार फिर से अपने आप को चोटिल कर बैठा जिस कारण अब स्टेन इस टेस्ट मैच में

Dale Steyn
Dale Steyn of South Africa. (Photo Source: Twitter)

भारतीय टीम के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका केपटाउन टेस्ट में अपने चार प्रमुख तेज गेंदबाजों के साथ इस टेस्ट मैच में खेलने के लिए उतरा था और ऐसा पहली बार हुआ कि किसी टेस्ट मैच में डेल स्टेन, मोर्नी मोर्कल, कगिसो रबादा और वर्नन फिलेंडर किसी टेस्ट मैच में एक साथ खेल रहे हों और इसका उन्हें लाभ भी मिला जिस कारण अफ़्रीकी टीम ने भारत को पहली पारी में 209 रन के स्कोर पर आलआउट कर दिया.

डेल स्टेन फिर हुए चोटिल

भारत के खिलाफ चोट से उबरने के बाद एक बार फिर से टेस्ट में वापसी करने वाले डेल स्टेन ने अपनी तेज गति से भारतीय बल्लेबाजों को खासा परेशान किया लेकिन दूसरे दिन के खेल के दौरान ये गेंदबाज एक बार फिर से अपने आप को चोटिल कर बैठा जिस कारण अब स्टेन इस टेस्ट मैच में आगे गेंदबाजी नहीं कर सकेंगे. स्टेन ने भारत के खिलाफ पहली में पारी में 17.3 ओवर की गेंदबाजी की थी जिसमे उन्होंने 51 रन देकर 2 भारतीय खिलाड़ियों को आउट किया था.

चार से छह हफ्ते दूर रहेंगे क्रिकेट से

दूसरे दिन जब दूसरे सेशन का खेल शुरू हुआ उसके बाद डेल स्टेन ने पहले साहा का विकेट लिए जिसके बाद जब वे अपना 18 वां ओवर करने के लिए तो तीसरी गेंद पर उन्हें अपने बाएं पैर की एड़ी में कुछ तकलीफ महसूस करने लगे जिसके बाद उन्होंने तुरंत ड्रेसिंग रूम की तरफ अपना रुख किया और उसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया जिसके बाद उन्हें 4 से 6 हफ्ते के आराम की सलाह दी गयीं जिसका मतलब अब स्टेन इस पूरी टेस्ट सीरीज में नहीं खेल सकेंगे.

2016 के बाद कर रहे थे वापसी

डेल स्टेन नवम्बर 2016 के बाद किसी टेस्ट मैच में खेल रहे थे. स्टेन को इस टेस्ट सीरीज में बिना कोई घरेलू मैच खेले टीम में शामिल किया जिसके पीछे अफ़्रीकी कोच ओटिस गिब्सन है क्योंकी उन्होंने कहा था कि हम तीन तेज गेंदबाजों के साथ इस टेस्ट मैच को खेलने का खतरा नहीं ले सकते है.

Mason Crane

टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने 24 साल बाद रचा इतिहास

Hardik Pandya wicket

हार्दिक पंड्या के प्रदर्शन के बाद ट्विटर पर सहवाग से लेकर लक्ष्मण तक ने की तारीफ