in , ,

डेल स्टेन ने एबी डीविलियर्स के सन्यास पर उनके लिए पोस्ट किया बेहद शानदार भावुक विदाई संदेश

दक्षिण अफ़्रीकी तेज़ गेंदबाज़ डेल स्टेन और एबी डीविलियर्स ने एक दूसरे के साथ काफी

Dale Steyn with AB de Villiers. (Photo by Lee Warren/Gallo Images/Getty Images)
Dale Steyn with AB de Villiers. (Photo by Lee Warren/Gallo Images/Getty Images)

जब कोई विश्व स्तरीय खिलाड़ी सन्यास लेता है तो उस समय पूरा विश्व क्रिकेट का झटका लगना लाजिमी है. जबसे एबी डीविलियर्स ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास की घोषणा करी है तो उसके बाद से सभी उनके सम्मान में काफी सारी बातें कह रहे है और अब इसी कड़ी में उनके साथ अफ्रीका टीम में लम्बा समय बिताने वाले डेल स्टेन ने भी अपने गहरे दोस्त के लिए सोशल मीडिया पर बेहद भावुक ट्विट किया है.

दक्षिण अफ़्रीकी तेज़ गेंदबाज़ डेल स्टेन और एबी डीविलियर्स ने एक दूसरे के साथ काफी समय अफ़्रीकी टीम में साथ बिताया है. डीविलियर्स के इस फैसले को समझते हुए स्टेन ने उनके शानदार करियर की बधाई दी और अपने साथ बिताएं लम्हों को उन्होंने एक शानदार सन्देश के साथ पोस्ट किया.

एबी डीविलियर्स वर्तमान समय के महान खिलाड़ियों में से एक थे. डीविलियर्स ने 14 साल लम्बे अंतर्राष्ट्रीय करियर के दौरान काफी सारे रिकॉर्ड को बनाने के साथ थोडा भी है. अभी भी वनडे क्रिकेट में सबसे तेज़ अर्धशतक, शतक और 150 रन मारने का रिकॉर्ड डीविलियर्स के नाम पर ही दर्ज़ है. 20 हजार से भी अधिक अंतर्राष्ट्रीय रन बनाने के बाद उन्हें और कुछ भी साबित करने की जरुरत नहीं है.

स्टेन ने लिखा ये संदेश

स्टेन ने इन्स्टाग्राम पर पोस्ट करते हुए एबी डीविलियर्स को एक चैम्पियन खिलाड़ी बताया साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि अब कोई दूसरा एबी डीविलियर्स विश्व क्रिकेट में देखने को नहीं मिलेगा. अपने पोस्ट में जिस तरह से फोटो के साथ उन्होंने संदेश को लिखा हुई उसने कहीं ना कहीं सभी को रुलाने का भी काम किया है क्योंकि डीविलियर्स कहीं न कहीं पूरे क्रिकेट जगत में सबसे चहेते खिलाड़ियों में से एक थे.

स्टेन ने अपने पोस्ट में लिखा कि “हमने 2004 में एक साथ खेलना शुरू किया था, हमने पूरे विश्व को देखा, काफी सारे शानदार लोगों से मिले. अच्छी टीमों से खेला और बड़ी टीमों को हराया भी.”

“हमने चेंज रूम शेयर किया, बीन रूमिस रहे, गोल्फ पार्टनर और देर रात पार्टी पार्टनर. आप मेरी किताब में एक चैम्पियन खिलाड़ी है और जैसा मैं सोचता हूँ उसी तरह से बाकियों की भी सोच होगी.”

यहाँ पर देखिये डेल स्टेन का पोस्ट

David Warner of Australia, his wife Candice Warner and their daughters Ivy and Indi (Photo by Ryan Pierse/Getty Images)

डेविड वार्नर की पत्नी देने वाली थी तीसरे बच्चे को जन्म लेकिन हो गया गर्भपात

Rashid Khan of Sunrisers Hyderabad celebrates fall of MS Dhoni’s wicket. (Photo by IANS)

सनराइजर्स हैदराबाद दूसरे क्वालीफायर मैच में कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाफ इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है