बिग बैश लीग में डेनियल क्रिश्चियन ने हवा में छलांग लगाते हुए पकड़ा अद्भुत कैच - क्रिकट्रैकर हिंदी

बिग बैश लीग में डेनियल क्रिश्चियन ने हवा में छलांग लगाते हुए पकड़ा अद्भुत कैच

पर्थ स्कॉचर्स की टीम 10 रनों से मैच को जीतने में कामयाब रही।

Dan Christian. (Photo Source: Twitter)
Dan Christian. (Photo Source: Twitter)

अनुभवी ऑलराउंडर डेनियल क्रिश्चियन ने पर्च स्कॉर्चर्स और सिडनी सिक्सर्स के बीच बिग बैश लीग 2021-22 के 34वें मैच में हवा में उड़ते हुए शानदार कैच पकड़ा। क्रिश्चियन कवर क्षेत्र में खड़े थे और पर्थ के कप्तान एश्टन टर्नर उस वक्त क्रीज पर आए ही थे। टर्नर ने हेडन केर की गेंद को क्रिश्चियन के सिर के ऊपर से मारने की कोशिश की। लेकिन 38 वर्षीय क्रिश्चियन ने हवा में ऊपर छलांग लागते हुए शानदार कैच पकड़ा।

इससे पहले दिन में, पर्थ स्कॉचर्स ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का उनका फैसला गलत साबित हुआ और टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 143 रन बना सकी। आरोन हार्डी के 45 के अलावा, कोई अन्य बल्लेबाज नहीं चल पाया, सिडनी सिक्सर्स की तरफ से हेडन केर ने चार विकेट लेकर शानदार प्रदर्शन किया।

वहीं क्रिश्चियन ने अपने चार ओवर के शानदार स्पैल में दो विकेट भी लिए। इस बीच एक प्रसिद्ध ऑस्ट्रेलियाई मीडिया अकाउंट ने ट्विटर पर एक शानदार कैच पर एक ट्वीट पोस्ट किया है साथ ही उन्होंने उनके उस बेहतरीन कैच का वीडियो भी साझा किया।

यहां देखिए डेनियल क्रिश्चियन का वह वीडियो

वहीं अगर मैच की बात करें तो बिग बैश लीग में 4 जनवरी को ब्रिस्बेन हीट और सिडनी सिक्सर्स के जगह पर्थ स्कार्चर्स और सिडनी सिक्सर्स के बीच मुकाबला खेला गया। मैच में गेंदबाजों के शानदार गेंदबाजी के दमपर पर्थ स्कार्चर्स ने सिक्सर्स को 10 रनों से मात देने में कामयाब रही। इस जीत के साथ ही स्कार्चर्स की टीम 9 मैचों में 29 अंक के साथ तालिका में टॉप पर पहुंच गई है। इस मुकाबले में टाइमल मिल्स और एंड्रयू टॉय 3-3 विकेट झटकने में कामयाब रहे।

वहीं 144 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी उतरी सिडनी सिक्सर्स की शुरुआत बेहद खराब रही। उनके सलामी बल्लेबाज एक बार फिर फ्लॉप रहे। हालांकि शीर्ष क्रम के लड़खड़ाने के बाद डेनियल क्रिश्चियन ने जरूर संघर्ष दिखाया। उन्होंने 61 गेंदों में 73 रनों की बेहतरीन पारी खेली, लेकिन टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचाने में नाकाम रहे।