दानिश कनेरिया ने टीम इंडिया को युजवेंद्र चहल को प्लेइंग इलेवन से बाहर करने का दिया सुझाव - क्रिकट्रैकर हिंदी

दानिश कनेरिया ने टीम इंडिया को युजवेंद्र चहल को प्लेइंग इलेवन से बाहर करने का दिया सुझाव

दानिश कनेरिया ने भारत को ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक में से किसी एक साथ डटे रहने की हिदायत दी।

Yuzvendra Chahal and Danish Kaneria (Image Source: Getty Images/YouTube)
Yuzvendra Chahal and Danish Kaneria (Image Source: Getty Images/YouTube)

भारतीय क्रिकेट टीम ने भले ही जारी एशिया कप 2022 के सुपर फोर स्टेज के लिए आसानी से क्वालीफाई कर लिया हो, लेकिन अभी भी कुछ प्रमुख क्रिकेटरों का खराब प्रदर्शन उनके लिए चिंता का विषय हैं, जिसमें स्टार सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और लेग-स्पिनर युजवेंद्र चहल शामिल है।

आपको बता दें, टीम इंडिया ने 31 अगस्त को अपने अंतिम ग्रुप मैच में हांगकांग को आसानी से 40 रनों से मात देकर जारी एशिया कप 2022 के सुपर फोर स्टेज में प्रवेश कर लिया है। हालांकि, पाकिस्तान के पूर्व लेग-स्पिनर दानिश कनेरिया ने भारत के गेंदबाजी आक्रमण को लेकर चिंता जताई है।

दानिश कनेरिया ने आगे अवेश खान और अर्शदीप सिंह की रणनीति पर सवाल उठाया, जिन्होंने हांगकांग के खिलाफ अपने चार ओवरों में क्रमशः 53 और 44 रन बहाए। हालांकि, इस मैच में युजवेंद्र चहल ने बेहद किफायती गेंदबाजी की, उन्होंने अपने चार ओवरों में केवल 18 रन दिए, लेकिन वह उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं।

भारत के गेंदबाजी आक्रमण को लेकर दानिश कनेरिया ने चिंता जताई

दानिश कनेरिया ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो में कहा: “भारत की गेंदबाजी वाकई चिंताजनक होती जा रही है। अवेश खान खूब रन बहा रहे हैं और फिर अर्शदीप सिंह के खिलाफ भी बल्लेबाज काफी रन बटोर रहे हैं, जिससे पूरा भार भुवनेश्वर कुमार पर आ जाता है।

वहीं युजवेंद्र चहल भी अब तक एशिया कप में अपने कौशल को निष्पादित नहीं कर पाए हैं। यदि चहल पर्याप्त लेग-स्पिन गेंदबाजी नहीं कर सकते हैं, तो फिर उन्हें टीम से बाहर कर देना चाहिए, और उनकी जगह रवि बिश्नोई को मौका देना चाहिए। वह हवा में तेज गेंदबाजी करता है, जो UAE में भारत के लिए कारगर साबित हो सकता है।”

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने आगे कहा: “भारत को आगामी टी-20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले हार्दिक पांड्या के वर्कलोड को भी मैनेज करना होगा। भारत चाहे ऋषभ पंत को खिलाए या फिर दिनेश कार्तिक को, लेकिन उन्हें किसी एक साथ डटे रहना चाहिए। अगर मैं हार्दिक को आराम देता, तो मैं निश्चित रूप से दीपक हुड्डा को अपनी प्लेइंग इलेवन में शामिल करता, क्योंकि वह मुझे वो गेंदबाजी विकल्प प्रदान करता जिसकी मुझे जरुरत है।”