दर्शन नलकंडे की शानदार गेंदबाजी, सैयद मुश्ताक ट्रॉफी में चार गेंदों में चटकाए चार विकेट - क्रिकट्रैकर हिंदी

दर्शन नलकंडे की शानदार गेंदबाजी, सैयद मुश्ताक ट्रॉफी में चार गेंदों में चटकाए चार विकेट

नलकंडे ने पारी के 20 वें ओवर में लगातार चार गेंदों पर चार विकेट चटकाए।

Darshan Nalkande. (Photo Source: Disney + Hotstar)

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2021-22 के दूसरे सेमीफाइनल मैच में विदर्भ और कर्नाटक की टीम आमने-सामने थी। इस मैच को कर्नाटक ने चार रन से अपने नाम कर लिया, वहीं विदर्भ के तेज गेंदबाज दर्शन नलकंडे ने चार गेंदों में चार विकेट लिए। उनके सभी चार विकेट कर्नाटक की पारी के अंतिम ओवर में आए।

जैसे ही नलकंडे ने अपना पहला विकेट लिया इसके बाद वह एक से बढ़कर एक बढ़िया गेंद डालने के लिए अडिग दिखे और उन्होंने उसी पर अमल किया। सभी बेहतरीन गेंदों पर बल्लेबाज शॉट खेलने के लिए मजबूर हुए और सभी गेंदों पर फिल्डर ने आसानी से कैच पकड़ा। क्रिकेट में हैट्रिक लेना किसी भी गेंदबाज के लिए एक बड़ी उपलब्धि मानी जाती है, लेकिन विदर्भ के तेज गेंदबाज ने एक बार में चार विकेट लिए।

विकेट गिरने की शुरुआत अनिरुद्ध जोशी से हुई और उसके बाद शरथ बीआर, जे सुचित और अभिनव मनोहर ने लगातार गेंदों पर अपना विकेट गंवाया। सभी बल्लेबाज कुछ ही समय में आए और चले गए, लेकिन चारों में से मनोहर का विकेट एकमात्र बड़ा विकेट रहा, क्योंकि वह 13 गेंदों पर 27 रन बनाकर खतरनाक दिख रहे थे।

यहां देखिए दर्शन नलकंडे की वह शानदार गेंदबाजी

मैच की बात करें तो विदर्भ ने टॉस जीतकर अपने विरोधियों को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया। सलामी बल्लेबाज रोहन कदम ने कर्नाटक के लिए एक शानदार शुरुआती नींव रखी, उन्होंने 56 गेंदों में 87 रनों की पारी खेली और कर्नाटक की टीम बोर्ड पर 176 रन लगाने में कामयाब रही। उन्हें उनके साथी और टीम के कप्तान मनीष पांडे का अच्छा समर्थन मिला, पांडे ने 42 गेंदों में 54 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली।

विदर्भ के लिए ललित यादव ने दो विकेट चटकाए और गेंदबाजी में बाकी का ध्यान पूरी तरह से युवा तेज गेंदबाज नलकंडे ने खींचा। हालांकि विदर्भ की ओर से लगभग हर बल्लेबाज ने टीम की जीत के लिए कदम बढ़ाया, लेकिन वो मैच जीतने में चार रन से पीछे रह गए। अथर्व ताएदे और गणेश सतीश ने क्रमश: 32 और 31 रन बनाए।