डेविड वार्नर की पत्नी देने वाली थी तीसरे बच्चे को जन्म लेकिन हो गया गर्भपात - क्रिकट्रैकर हिंदी

डेविड वार्नर की पत्नी देने वाली थी तीसरे बच्चे को जन्म लेकिन हो गया गर्भपात

David Warner of Australia, his wife Candice Warner and their daughters Ivy and Indi (Photo by Ryan Pierse/Getty Images)
David Warner of Australia, his wife Candice Warner and their daughters Ivy and Indi (Photo by Ryan Pierse/Getty Images)

ऑस्ट्रेलिया टीम जब मार्च के महीने में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर थी उस समय चार टेस्ट मैच सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच केपटाउन में खेला जा रहा तो उस टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया टीम के ओपनिंग बल्लेबाज कैमरून बेनक्रोफ्ट गेंद के साथ किसी चीज़ को रगड़ते हुए पायें गएँ थे.

यह घटना जब कैमरे में कैद हुयीं तो उसके बाद पूरा क्रिकेट जगत अचम्भे में पड़ गया और बाद में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने कप्तानी ने स्वीकार किया कि उन्होंने यह करने के लिए पूरी योजना बनायीं थी जिसके बाद इसकी जांच में तीन खिलाड़ियों को दोषी पाया गया और इनपर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक्शन लेते हुए स्मिथ और वार्नर पर 1 साल का बैन तो कैमरून बेनक्रोफ्ट पर 9 महीने का बैन लगाया था.

एक तरफ जहाँ पूरा विश्व इन तीनों की वापसी का इंतजार कर रहा वहीँ वार्नर का परिवार बेहद गंभीर समस्या से गुजर रहा है. वार्नर की पत्नी कैंडिस प्रेग्नेंट थी और वह अपने तीसरे बच्चे को जन्म देने वाली थी लेकिन इन सब हालातों की वजह से वह अपने बच्चे को गर्भ में ही खो बैठी.

वार्नर को जब इसका पता चला तो वह भी बेहद भावुक हो चुके थे यही कारण था जब वह सिडनी में प्रेस कांफ्रेंस करने के लिए पहुंचे थे उन्होंने ये बात कहीं थी कि वह शायद अब ऑस्ट्रेलिया के लिए दुबारा नहीं खेलेंगे. उस समय वार्नर के लिए बात करना बेहद कठिन था लेकिन उन्होंने अपनी गलती की माफ़ी फैन्स और सभी से मांगी.

कैंडिस ने किया खुलासा

कैंडिस वार्नर ने यह दुखद खबर का खुलासा ऑस्ट्रेलिया वीमेन विकली से बातचीत के दौरान बुधवार को किया जब उन्होंने अपने बयान में बताया कि वार्नर की सिडनी में हुयीं प्रेस कांफ्रेंस के 7 दिन बाद ही उन्होंने अपने तीसरे बच्चे को खो दिया जिसे वह जन्म देने वाली थी. “मुझे काफी तेज़ खून बह रहा था मैं काफी तेज़ी के साथ रोने लगी जिसके बाद मुझे गर्भपात जो गया जो हमारे लिए एक बेहद बुरे दौर के अंत में खत्म हुआ.”

वार्नर ने भी तोड़ी अपनी चुप्पी

डेविड वार्नर ने भी अपने परिवार के साथ हुयीं यह दुखद घटना पर चुप्पी तोड़ते हुए इन्स्टाग्राम अकाउंट पर परिवार के साथ फोटो डालते हुए सन्देश लिखा जिसमें वार्नर ने कहा कि “जब आप सपनों की दुनियां में जी रहे होते है तो आप हर लम्हा जीना चाहते है बिना कोई चिंता करे. हम एक परिवार के रूप में काफी पिछले कुछ समय से काफी कठिन दौर से गुजरे है लेकिन हमारे अलावा कुछ भी नहीं रुका. मेरे पार विश्व की तीन सबसे अच्छी गर्ल है जिनसे मैं बेहद प्यार करता हूँ और हर दिन जीना चाहता हूँ.”

“मैं इसके लिए बेहद आभारी हूँ! मेरी पत्नी ने बेहद खराब समय से गुजरने के दौरान जिस तरह का साहस दिखाया है वह मुझे काफी प्रभावित किया जिसमें एक इंसान, दोस्त माँ और पत्नी के रूप में सभी ज़िम्मेदारी निभायीं मैं इसके लिए आभारी हूँ कि वह मेरी पत्नी है और अब मैं कुछ भी नहीं चाहता हूँ.”

यहाँ पर देखिये वार्नर का पोस्ट