बॉल टेम्परिंग मामले में पहली बार बोले डेविड वार्नर - क्रिकट्रैकर हिंदी

बॉल टेम्परिंग मामले में पहली बार बोले डेविड वार्नर

David Warner
Australian cricketer David Warner speaks to the media during a press conference. (Photo by Brendon Thorne/Getty Images)

इस समय यदि क्रिकेट जगत में कोई विषय सबसे अधिक चर्चा का बना हुआ तो वह बॉल टेम्परिंग का ना कि किसी टीम का मैदान में क्या प्रदर्शन है. इस समय ऐसा लग रहा है जैसे 2 जगह पर मैच खेला जा रहा है जिसमे एक मैदान में और एक मैदान के बाहर बॉल टेम्परिंग को लेकर.

आईसीसी ने स्टीव स्मिथ को इस बॉल टेम्परिंग मामले में पूरी मैच फीस काटने के साथ एक टेस्ट मैच का बैन भी लगा दिया था लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जो सजा डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ और कैमरून बेनक्रॉफ्ट को दी है उसके बाद सभी जगह इस इसकी आलोचना शुरू हो गयीं है क्योकिं इन खिलाड़ियों को 1 साल के लिए क्रिकेट से बैन कर दिया गया है तो कैमरून बेनक्रॉफ्ट पर 9 महीने का बैन लगाया गया है.

शायद दुबारा नहीं खेल सकूँ

ऑस्ट्रेलिया पहुँचने के बाद कैमरून बेनक्रॉफ्ट और उसके बाद स्टीव स्मिथ ने प्रेस कांफ्रेस करके अपनी गलती की माफ़ी सभी से मांग थी और दुबारा ऐसा कुछ भी नहीं करने के लिए बोला था इसके बाद आज सुबह डेविड वार्नर ने भी मीडिया से बात करते हुए अपनी गलती की माफ़ी सभी से मांगी.

बॉल टेम्परिंग मामले में वार्नर ने मीडिया से बात करते हुए बोला कि “मैंने आप सभी नीचा दिखाने का काम किया है मुझे आशा है कि आने वाले समय मैं आपको इस दुःख से निकाल सकूँ और फिर से आप सबका प्यार जीत लूँ, मेरे टीम के साथी खिलाड़ी उनसे माफ़ी मांगते हुए इस मामले में मैं अपनी पूरी जिम्मेदारी लेता हूँ. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से भी इस मामले में माफ़ी मांगता हूँ जो मैंने इस खेल को नीचा दिखाया है.

अपनी इस प्रेस कांफ्रेंस में जब वार्नर ने ये कहा कि वह अब शायद ही दुबारा ऑस्ट्रेलिया के लिए खेल सके जिसमे उन्होंने कहा कि “मुझे इस बात का पता है कि मैंने जो किया है उसके मैं ही जिम्मेदार हूँ. मेरे लिए शायद इससे बड़ा झटका नहीं होगा कि मैं कभी ऑस्ट्रेलिया के लिए दुबारा खेल सकूँ या नहीं. मेरे दिमाग में अभी भी इसके लिए थोड़ी उम्मीद है कि मैं अपने देश के लिए दुबारा खेल सकूँ.”