IPL 2023: डेविड वाॅर्नर को मिली बड़ी जिम्मेदारी, बनाए गए दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान  - क्रिकट्रैकर हिंदी

IPL 2023: डेविड वाॅर्नर को मिली बड़ी जिम्मेदारी, बनाए गए दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान 

31 मार्च से शुरू हो रहा है आईपीएल 2023

David Warner. (Photo Source: IPL/BCCI)
David Warner. (Photo Source: IPL/BCCI)

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज डेविड वाॅर्नर को आईपीएल 2023 के लिए दिल्ली कैपिटल्स (DC) फ्रेंचाइजी ने बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। बता दें कि आईपीएल के आगामी सीजन में वह नियमित कप्तान ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में दिल्ली कैपिटल्स की कमान संभालते हुए नजर आएंगे।

आपको बता दें कि इस बात की जानकारी दिल्ली फ्रेंचाइजी ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट के माध्यम से दी है। गौरतलब है कि आईपीएल 2023 की शुरूआत 31 मार्च को गुजरात जायंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होने वाले मैच से होगी।

देंखे दिल्ली कैपिटल्स की इंस्टाग्राम पोस्ट

 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by GMR Sports (@gmr_sports)

दिल्ली को खलेगी पंत की कमी

जहां एक तरफ दिल्ली ने आईपीएल के 16वें सीजन के लिए अपनी टीम का कप्तान डेविड वाॅर्नर को बनाया है तो वहीं टूर्नामेंट के इस सीजन में उन्हें अपने कप्तान व मिडिल ऑर्डर विस्फोटक बल्लेबाज ऋषभ पंत की कमी जरूर खलेगी, जो चोट के कारण आईपीएल 2023 के पूरे सीजन से बाहर हो गए हैं।

बता दें कि नए साल के मौके पर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का कार एक्सीडेंट तब हो गया था, जब वह नए साल के मौके पर अपने गृह नगर रूड़की जा रहे थे। गौरतलब है कि 30 दिसंबर 2022 को पंत की मर्सडीज कार का दिल्ली-देहरादून हाइवे पर एक्सीडेंट हो गया था, जिसमें उन्हें काफी गंभीर चोंटे लगी थी।

तो वहीं इसके बाद उनका देहरादून में प्राथमिक इलाज के बाद पंत का मुंबई के कोकिलाबेन और धीरूभाई अंबानी अस्पताल में कई जरूरी सर्जरी हुई, जिसके बाद अब वह रिकवर कर रहे हैं। साथ ही इन गंभीर चोंटों से उन्हें उभरने में लगभग 7 से 8 महीने का समय लग सकता है।