दूसरे दिन के खेल के बाद डेविड मलान का बड़ा बयान, कहा पहले दिन के मुकाबले दूसरे दिन की पिच थी सपाट - क्रिकट्रैकर हिंदी

दूसरे दिन के खेल के बाद डेविड मलान का बड़ा बयान, कहा पहले दिन के मुकाबले दूसरे दिन की पिच थी सपाट

लीड्स टेस्ट मैच में अपनी वापसी पर डेविड मलान ने खेली 70 रनों की पारी।

Dawid Malan. (Photo Source- Twitter)
Dawid Malan. (Photo Source- Twitter)

लीड्स में खेले जा रहे इंग्लैंड और भारत के बीच तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम के लिए अब तक कुछ भी ठीक नहीं हुआ है। दो दिनों के खेल को देखते हुए यही लग रहा है कि भारत की टीम तीसरे टेस्ट मैच में काफी पीछे हो गई है। दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक इंग्लैंड इस टेस्ट मैच में 345 रनों की बढ़त के साथ काफी आगे निकल चुका है।

इंग्लैंड की पहली पारी में उनके टॉप चार बल्लेबाजों ने अपना अर्धशतक जड़ा। टेस्ट टीम में दो साल बाद वापसी कर रहे डेविड मलान ने भी इस मौके का भरपूर फायदा उठाया और 70 रनों की पारी खेली। मलान ने कप्तान जो रूट के साथ मिलकर 139 रनों की साझेदारी की और अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया।

डेविड मलान ने की भारतीय तेज गेंदबाजों की तारीफ

दूसरे दिन का खेल जब शुरू हुआ तो उम्मीद थी कि पहले दिन की तरह शुरुआत में पिच आज भी उसी तरह बर्ताव करेगी लेकिन इसका उल्टा हुआ और दूसरे दिन पिच से तेज गेंदबाजों को कोई मदद नहीं मिली। इसको लेकर इंग्लिश बल्लेबाज डेविड मलान ने भारतीय गेंदबाजों की तारीफ की और कहा कि उन्होंने अपना 100 प्रतिशत दिया।

दूसरे दिन के खेल के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में डेविड मलान ने कहा कि “पहले दिन के मुकाबले दूसरे दिन का पिच बिल्कुल बदल गया था। मैं ये नहीं कहूंगा कि उन्होंने साधारण गेंदबाजी की। उनके गेंदबाजों ने अपना पूरा जोर लगाया लेकिन उन्हें विकेट से कोई मदद नहीं मिली।”

जो रूट के शतक पर मलान ने क्या कहा

जो रूट दो टेस्ट मैचों की तरह यहां भी शानदार फार्म में दिखे और लीड्स में भी उन्होंने शतकीय पारी खेली। 121 रनों की स्कोर पर रूट बुमराह की गेंद पर बोल्ड हो गए लेकिन इससे पहले वे टीम के लिए अपना काम कर चुके थे। मलान ने जो रूट के बारे में कहा कि, “वो हमेशा बड़ी आसानी से रन बनाते हैं। इस सीरीज में उन्होंने टीम का नेतृत्व सामने से किया है और सारा श्रेय उनको जाता है।”

तीसरा टेस्ट मैच का ताजा हाल

*जो रूट ने पहली पारी में शानदार 121 रनों की पारी खेली।
*डेविड मलान ने भी अपनी वापसी पर बनाए 70 रन।
*दूसरे दिन बेअसर दिखे भारतीय गेंदबाज।
*इंग्लैंड के पास फिलहाल 345 रनों की बढ़त मौजूद।
*पहले दिन 78 रनों पर सिमट गई थी भारत की पहली पारी