DC बनाम CSK के बीच खेले जाने वाले IPL 2021 सीजन के पहले क्वालिफायर मुकाबले में रह सकती है यह संभावित Dream11 टीम - क्रिकट्रैकर हिंदी

DC बनाम CSK के बीच खेले जाने वाले IPL 2021 सीजन के पहले क्वालिफायर मुकाबले में रह सकती है यह संभावित Dream11 टीम

दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ अपने पिछले 5 में से 4 मुकाबलों में जीत हासिल की है।

DC vs CSK (Photo Source: IPL/BCCI)
DC vs CSK (Photo Source: IPL/BCCI)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 के सीजन का पहला क्वालिफायर दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच में खेला जाएगा। पिछले सीजन में उपविजेता रहने वाली दिल्ली कैपिटल्स ने इस सीजन भी काफी शानदार खेल दिखाते हुए लीग स्टेज का अंत अंकतालिका में पहले स्थान पर रहते हुए किया। वहीं चेन्नई सुपर किंग्स ने भी इस सीजन शानदार प्रदर्शन करते हुए दूसरे स्थान पर रही। लेकिन यदि दोनों ही टीमों की लय को लेकर बात की जाए तो उसमें दिल्ली कैपिटल्स टीम का पलड़ा साफ तौर पर भारी दिख रहा है।

इस सीजन लीग मुकाबलों के दौरान दोनों ही टीमों की जब भिड़ंत हुई तो उसमें दिल्ली की टीम ने जीत हासिल की थी। वहीं चेन्नई सुपर किंग्स के आखिरी 3 लीग मुकाबलों में उन्हें लगातार हार का सामना करना पड़ा है। हालांकि इसके बावजूद चेन्नई को हल्के में लेने की भूल दिल्ली बिल्कुल भी नहीं करना चाहेगा। इस सीजन चेन्नई के लिए युवा ओपनिंग बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अभी तक सभी को प्रभावित किया है और टीम को इस अहम मुकाबले में गायकवाड़ से फिर इसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

मैच जानकारी:

क्वालिफायर 1 – दिल्ली कैपिटल्स बनाम चेन्नई सुपर किंग्स

स्थान – दुबई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, दुबई

समय और दिन – 10 अक्टूबर, भारतीय समयानुसार शाम 7 बजकर 30 मिनट

लाइव स्ट्रीमिंग – स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिज्नी प्लस हॉटस्टार

पिच रिपोर्ट:

दुबई के मैदान की पिच को लेकर बात की जाए तो अभी तक यहां पर काफी रोमांचक मुकाबले देखने को मिले हैं। हालांकि इस मैदान पर बल्लेबाजों के लिए लगातार तेज के साथ रन बनाना आसान काम नहीं होगा। वहीं तेज गेंदबाज मैच में अहम भूमिका अदा कर सकते हैं।

संभावित अंतिम एकादश:

दिल्ली कैपिटल्स

दिल्ली की टीम को लेकर बात की जाए तो ओपनिंग में अभी तक शिखर धवन और पृथ्वी शॉ ने अपनी जिम्मेदारी को काफी बखूबी निभाया है। वहीं दूसरे फेज में वापसी करने वाले श्रेयस अय्यर ने भी मध्यक्रम में मजबूती दी है। हालांकि यदि टीम में बदलाव की बात की जाए तो उसमें रिपल पटेल की जगह पर स्टीव स्मिथ को शामिल किया जा सकता है। जिनका अनुभव इस अहम मैच में टीम के लिए काफी उपयोगी साबित हो सकता है।

संभावित एकादश – पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर, बल्लेबाज), स्टीव स्मथ, शिमरोन हेटमायर, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्खिया, आवेश खान।

चेन्नई सुपर किंग्स

3 बार की आईपीएल विजेता चेन्नई सुपर किंग्स के लिए भले ही लीग स्टेज के आखिरी 3 मुकाबले उम्मीद के अनुसार नहीं रहे। लेकिन टीम के पास बड़े मैचों में बेहतर प्रदर्शन करने वाले अहम खिलाड़ी मौजूद हैं। फाफ डु प्लेसिस और ऋतुराज गायकवाड़ की ओपनिंग जोड़ी पर काफी बड़ी जिम्मेदारी इस मैच में रहने वाली है। वहीं मध्यक्रम में चेन्नई के पास मोईन अली और रवींद्र जडेजा मौजूद हैं जो अपनी बल्लेबाजी से किसी भी समय मैच का रुख पलटने का दम रखते हैं।

संभावित एकादश – ऋतुराज गायकवाड़, फाफ डु प्लेसिस, मोईन अली, अंबाती रायुडू, सुरेश रैना, रवींद्र जडेजा, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान, विकेटकीपर), ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, जोश हेजलवुड।

संभावित Dream11 टीम

ऋषभ पंत (उपकप्तान), शिखर धवन, अंबाती रायुडू, फाफ डु प्लेसिस, ऋतुराज गायकवाड़, मोईन अली (कप्तान), अक्षर पटेल, जोश हेजलवुड, शार्दुल ठाकुर, एनरिक नॉर्खिया, रविचंद्रन अश्विन।