दिल्ली कैपिटल्स (DC) बनाम लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के बीच में होने वाले मुकाबले की संभावित Dream11 टीम पर डालिए एक नजर - क्रिकट्रैकर हिंदी

दिल्ली कैपिटल्स (DC) बनाम लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के बीच में होने वाले मुकाबले की संभावित Dream11 टीम पर डालिए एक नजर

प्लेऑफ में पहुंचने के लिए दोनों ही टीमों के लिए आगे के मैचों में जीत हासिल करना बेहद जरूरी है।

Lucknow Super Giants. (Photo Source: IPL/BCCI)
Lucknow Super Giants. (Photo Source: IPL/BCCI)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 सीजन का 45वां लीग मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स (DC) और लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के बीच में खेला जाएगा। दिल्ली कैपिटल्स के अभी तक के प्रदर्शन को लेकर बात की जाए तो उसमें काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिला है, जिसमें टीम ने अब तक खेले 8 मुकाबलों में 4 में जीत हासिल की है जबकि 4 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। जिसके चलते अब सीजन के बाकी बचे मैचों में टीम को प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की करने के लिए बेहतर खेल दिखाना होगा।

अभी तक दिल्ली कैपिटल्स के लिए गेंद से कुलदीप यादव ने शानदार प्रदर्शन किया जिसमें कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ पिछले मुकाबले में भी उन्होंने 4 विकेट हासिल करते हुए टीम की जीत में अहम योगदान देने का काम किया था। वहीं बल्ले से पृथ्वी शॉ और डेविड वार्नर के कंधों पर काफी अहम जिम्मेदारी रहने वाली है।

वहीं लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम को लेकर बात की जाए तो उन्होंने अब तक 9 मुकाबलों में खेलने के बाद 6 में उन्होंंने जीत हासिल की जबकि 3 में टीम को हार का सामना करना पड़ा है। जिसके चलते अंकलातिलका में LSG इस समय तीसरे स्थान पर काबिज है। पिछले कुछ मैचों में टीम के लिए क्रुणाल पांड्या काफी बेहतर योगदान देते हुए नजर आए हैं, लेकिन बल्लेबाजी में दारोमदार सिर्फ कप्तान केएल राहुल पर अभी तक दिखा है।

मैच जानकारी:

मैच 45 – दिल्ली कैपिटल्स बनाम लखनऊ सुपर जायंट्स

स्थान – वानखेड़े स्टेडियम, मुंबई

दिन और समय – 1 मई को भारतीय समयानुसार दोपहर 3:30 पर

लाइव स्ट्रीमिंग – स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिज्नी प्लस हॉटस्टार

पिच रिपोर्ट:

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दिन के समय खेले जाने वाले इस मुकाबले की पिच को लेकर बात की जाए तो बल्लेबाजों के प्रदर्शन पर सभी की नजरें रहने वाली हैं। क्योंकि पिछले दोनों ही मुकाबलों में लक्ष्य का पीछा करना टीमों के लिए काफी मुश्किल भरा साबित हुआ है।

संभावित अंतिम एकादश:

दिल्ली कैपिटल्स

दिल्ली की इस मुकाबले को लेकर संभावित एकादश पर बात की जाए तो उसमें सिर्फ एक बदलाव होने ही उम्मीद है, जिसमें चेतन सकारिया की जगह पर खलील अहमद की वापसी देखने को मिल सकती है। हालांकि चेतन ने पिछले मुकाबले में गेंद से काफी शानदार प्रदर्शन किया था।

संभावित एकादश – पृथ्वी शॉ, डेविड वार्नर, मिचल मार्श, रिषभ पंत (कप्तान, विकेटकीपर), ललित यादव, रोवमन पावेल, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मुस्ताफिजुर रहमान, खलील अहमद।

लखनऊ सुपर जायंट्स

LSG की इस मुकाबले की संभावित एकादश पर नजर डाली जाए तो भले ही कप्तान केएल राहुल पिछले मुकाबले में जीत के बाद बदलाव ना करें लेकिन अहम बल्लेबाजों पर बेहतर प्रदर्शन करने का दबाव जरूर देखने को मिल सकता है।

संभावित एकादश – क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), केएल राहुल (कप्तान), दीपक हुड्डा, क्रुणाल पांड्या, मार्कस स्टोइनिस, आयुष बडोनी, जेसन होल्डर, दुष्मांता चामीरा, मोहसिन खान, आवेश खान, रवि बिश्नोई।

संभावित Dream11 टीम:

क्विंटन डी कॉक, केएल राहुल (कप्तान), पृथ्वी शॉ, डेविड वार्नर (उप-कप्तान), दीपक हुड्डा, क्रुणाल पांड्या, ललित यादव, जेसन होल्डर, कुलदीप यादव, मुस्ताफिजुर रहमान, आवेश खान।