दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे के सुपर ओवर में डियांड्रा डॉटिन ने बल्ले से बरपाया कहर - क्रिकट्रैकर हिंदी

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे के सुपर ओवर में डियांड्रा डॉटिन ने बल्ले से बरपाया कहर

वेस्टइंडीज महिला क्रिकेट टीम ने जोहान्सबर्ग में खेले गए दूसरे वनडे में साउथ अफ्रीका को मात दी।

Deandra Dottin. (Photo Source: Twitter)
Deandra Dottin. (Photo Source: Twitter)

वेस्टइंडीज महिला और दक्षिण अफ्रीका महिला के बीच दूसरा एकदिवसीय मैच काफी रोमांचक रहा। कम स्कोर वाले मुकाबले में, वेस्टइंडीज ने पहले दक्षिण अफ्रीका को 160 रन पर आउट कर दिया गया, जिसमें केवल सुने लुइस ने 52 गेंदों में 46 रन बनाकर कुछ लड़ाई दिखाई। जवाब में वेस्टइंडीज की टीम भी इतने ही स्कोर पर आउट हो गई।

सलामी बल्लेबाज डियांड्रा डॉटिन ने शीर्ष क्रम पर 31 गेंदों में 37 रनों की तेज पारी खेली, जबकि चेडियन नेशन ने भी 35 रन बनाए। मैच टाई होने के बाद नतीजे के लिए सुपर ओवर कराना पड़ा। सुपर ओवर में बाजी मेहमान वेस्टइंडीज ने मारी, जहां टीम की जीत में एक बार फिर सलामी बल्लेबाज डियांड्रा डॉटिन ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

सुपर ओवर की पहली गेंद पर डॉटिन ने भागकर दो रन लिए। दूसरी गेंद ऑफ स्टंप पर फेंकी गई, और डॉटिन ने शानदार अंदाज में स्कूप खेला और गेंद चार रनों के लिए शॉर्ट फाइन लेग की तरफ से आगे निकल गई। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने तीसरी गेंद गेंदबाज के सिर के ऊपर से मारी और गेंद गोली से भी तेज रफ्तार से बाउंड्री तक चली गई।

इसके बाद अगली गेंद पर उन्होंने लॉन्ग ऑन पर एक बड़ा छक्का लगाया। गेंदबाज शबनम इस्माइल ने धीमी गति से गेंद फेंकी, लेकिन डॉटिन ने उसे जल्दी से पढ़ लिया और गेंद को स्टैंड में भेज दिया। 5वीं गेंद पर तीन रन बने और हेली मैथ्यूज स्ट्राइक पर आ गए। मैथ्यूज ने सुपर ओवर की अंतिम गेंद का भी लुत्फ उठाया। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने छोटी गेंद  मिड विकेट की दिशा में छक्का लगाया, और वेस्टइंडीज ने सुपर ओवर में 25 रन बनाए।

यहां देखिए डियांड्रा डॉटिन की सुपर ओवर में बल्लेबाजी

दक्षिण अफ्रीकी महिला टीम सुपर ओवर में केवल 17 रन ही बना सकी और लक्ष्य से चूक गई। वेस्टइंडीज महिला वर्तमान में 4 मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे है। इन दोनों टीमों के बीच पहला वनडे बारिश की वजह से रद्द हो गया था। सीरीज का तीसरा और चौथा वनडे मैच क्रमश: 3 और 6 फरवरी को खेले जाएंगे।